मनोरंजनवीडियो

बॉलीवुड में ऐसे शूट किये जाते हैं किसिंग सीन, पीछे की सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे

बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो पर्दे पर आने वाली हर एक फिल्म में हमें किसिंग सीन तो देखने को मिल जाएगा जाता है। आपने अब तक हजारों बार फिल्मों में किसिंग सीन को जरूर देखा होगा। परंतु क्या आपने कभी इस बात को सोचा है कि पर्दे के पीछे किसिंग सीन को आखिर किस तरह शूट किया जाता है। अगर आपने कभी इस सवाल के जवाब को ढूंढने की कोशिश की होगी तो शायद आपको इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया होगा। इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे कि आखिर पर्दे के पीछे किसिंग सीन को इस तरह से शूट किया जाता है। पर्दे के पीछे किसिंग सीन को शूट किए जाने के तरीकों को जानने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे। तो चलिए जानते हैं…

आपकी जानकारी के लिए आप को यह बात बता दे कि अधिकांश फिल्मों में दिए गए किसिंग सीन बिल्कुल असली हुआ करते हैं। परंतु जब कभी कोई अभिनेत्री या फिर अभिनेता किसिंग सीन को लेकर एक दुसरे को किस करने से मना करता है तो ऐसे में उसकी डिमांड के मुताबिक़ दूसरे तरीके से किसिंग सीन को फिल्माया जाता है। जी हां आपको बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो लोगों के बीच वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि आखिर किस तरह एक अभिनेत्री के द्वारा किसिंग सीन को मना किया जाने के बाद अभिनेता और अभिनेत्री एक दूसरे को बिना छुए किस कर लेते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=vG1dk2UoCDg

आपको यह बात पहले ही बता दे कि सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा यह वीडियो आज से कुछ वक्त पहले का है। परंतु वीडियो में दिखाया गया यह तरीका आज भी बॉलीवुड फिल्मों के एक्टर और डायरेक्टर के द्वारा काम में लिया जाता है। जो वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों के बीच वायरल हो रहा है वह वीडियो अभिनेत्री काजल अग्रवाल और अभिनेता सूर्या की है। इस वीडियो में ऐसा दिखाया गया है कि दोनों एक दूसरे को बिना लिप लॉक किए हुए इस किसिंग सीन को शूट करते हैं। इस वीडियो में इस बात को भी दिखाया गया है कि आखिर कोई अभिनेता किसी अभिनेत्री को बिना टच किए किस तरह लिप लॉक किसिंग सीन दिया करते हैं।

आपको बता दें कि जिस दौरान इस किसिंग सीन को शूट किया गया था उस दौरान डायरेक्टर्स में अभिनेता सूर्या को एक प्लास्टिक सीट में किस करने के लिए कहा था। जिसकी वजह से सूर्या काजल अग्रवाल को छू भी नहीं पाए और उनकी यह किसिंग सीन पूरी भी हो गई। किसिंग सीन को पूरा करने के बाद उसे एडिट करके प्लास्टिक को बीच में से हटा दिया।

बाद में VFX के माध्यम से दोनों की किसिंग सीन को ऐसे दिखाया गया था जैसे कि दोनों एक दूसरे को सही मायने में किस कर रहे हो। आप हाल के दिनों में वायरल हुए किसिंग सीन कि इस वीडियो को देखकर किसिंग सीन के पर्दे के पीछे की पूरी सच्चाई को जान सकते हैं। आगे की स्लाइड्स में आप इस किसिंग सीन की वीडियो को भी देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button