उत्तर प्रदेशराज्य

बोगियों को छोड़ आगे निकल गया वैष्णोदेवी स्पेशल ट्रेन का इंजन

लखनऊ। लखनऊ से वैष्णोदेवी जा रही यात्रा स्पेशल ट्रेन के इंजन की कपलिंग आज सुबह नौ बजे कासगंज-बरेली के बीच टूट गई। इससे इंजन बोगियों से अलग होकर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया।घटना के समय अधिकांश यात्री सो रहे थे। जानकारी मिलते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इंजन को वापस लाकर कपलिंग जोड़कर ट्रेन रवाना  की गई।बोगियों को छोड़ आगे निकल गया वैष्णोदेवी स्पेशल ट्रेन का इंजन

इस स्पेशल ट्रेन में लखनऊ, कानपुर, फतेहगढ़ और फर्रुखाबाद से यात्री सवार हुए थे।  स्टेशन अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद कौशल ने बताया कि यहां से ट्रेन सकुशल रवाना हो गई थी। ट्रेन में मौजूद डॉ. राकेश तिवारी के सहयोगी राजेश शुक्ला ने बताया कि कासगंज से ट्रेन चलने के कुछ देर बाद कपलिंग टूट गई। इससे इंजन अलग हो गया था।  फर्रुखाबाद के राकेश तिवारी ने कई लोगों का ट्रेन में आरक्षण कराया था। उनके मुताबिक ट्रेन सुबह छह बजे फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर आई और यात्री रवाना हुए। 

कोहरे में ठंड पड़ी ट्रेनों की रफ्तार

कोहरे में ट्रेनों की रफ्तार ठंड पड़ गई है। दिल्ली-गोरखपुर रूट पर चलने वाली लगभग सभी प्रमुख गाडिय़ां दो से 15 घंटे की देरी से चल रही हैं। मंगलवार को ही 12572 हमसफर एक्सप्रेस 12 घंटे की देरी से चल रही है। गोरखधाम और वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस अब रोजाना सुबह की बजाए शाम को गोरखपुर पहुंच रही है। यात्रियों का पूरा दिन ट्रेन में ही बीत जा रहा है। 

लेट चलने वाली कुछ प्रमुख ट्रेनें

  • 12572 हमसफर एक्सप्रेस 12 घंटे। 
  • 12554 वैशाली एक्सप्रेस छह घंटे। 
  • 12556 गोरखधाम एक्सप्रेस छह घंटे।
  • 12558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस 12 घंटे।
  • 12566 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पांच घंटे।
  • 15708 आम्रपाली एक्सप्रेस आठ घंटे।

Related Articles

Back to top button