टॉप न्यूज़फीचर्ड

ब्रिटेन में माल्या पर जेटली का वार, कर्ज न चुकाने वालों पर भारत गंभीर

ब्रिटेन की यात्रा पर आए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारत बैंकों का कर्ज लेकर उसे नहीं चुकाने वालों के मामले को बड़ा गंभीर मामला मानता है। उनके इस बयान का संकेत यह माना जा रहा है कि जेटली ब्रिटेन के मंत्रियों के साथ बातचीत में शराब व्यवसायी विजय माल्या का मुद्दा उठा सकते हैं।

हाई-टेक भारतीयों के भरोसे दुनिया का तकनीकी हब बनने का सपना देख रहा चीनब्रिटेन में माल्या पर जेटली का वार, कर्ज न चुकाने वालों पर भारत गंभीर

जेटली से यहां संवाददाताओं ने पूछा था कि क्या वह भारत में कर्ज न चुका कर ब्रिटेन में बैठे व्यक्तियों का मसला यहां के मंत्रियों के साथ अपनी बातचीत में उठाएंगे। जवाब में वित्त मंत्री ने कहा, निश्चि रूप से। जब मौका मिलता है तो मैं यहां अपने समकक्ष लोगों के सामने यह बात उठता हूं।

जेटली के पास कार्पोरेट मामलों के मंत्रालय का प्रभार भी है। वह आज यहां ब्रिटेन के वित्त मंत्री से मिलने वाले हैं। जेटली ने कहा, भारत सरकार का जहां तक सवाल है तो हम अपनी वित्तीय प्रणाली के प्रति देनदारी में चूक के मामले को बहुत गंभीर मामला मानते हैं। हमने पहले ही मजबूत संकेत दे रखा है कि यदि आप सरकारी खजाने के साथ धोखाधड़ी करते हैं या आप बैंकिंग व्यवस्था को छकाना चाहते हैं तो सरकार वित्तीय संस्थानों को अपनी ओर से पूरी मदद करेगी ताकि वे अपना एक-एक पैसा वसूल सकें।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस सख्त रवैए के चलते ही कर्ज न देने वाले कई व्यक्ति भागे भागे फिर रहे हैं और दूसरे देशों में शरण लेकर वहां की व्यवस्था की ओट ले रहे हैं।

जेटली ने कहा कि भारतीय जांच एजेंसियां ऐसे लोगों से धन की वसूली के लिए और भारत में उनकी सम्पत्तियों की कुर्की के लिए हरसंभव कानूनी रास्ते अपना रही है। उनका प्रयास है कि ऐसे व्यक्यिों को भारत लाया जाए और कानून के हिसाब से उनकी जवाबदेही तय हो।

 
 
 

Related Articles

Back to top button