अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

बड़ी खबर: किम जोंग बोले- अमेरिका में रॉकेट छोड़ना था जरूरी, सुसाइड मिशन पर ट्रंप

किम जोंग और अमेरिकी राष्ट्रपति की जुबानी जंग के बीच उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा कि ट्रंप द्वारा किम जोंग को रॉकेट मैन कहने के बाद नॉर्थ कोरिया का अमेरिकी भू-भाग की तरफ रॉकेट छोड़ना अनिवार्य हो गया था। उत्तर कोरिया के इस बयान के बाद दोनों देशों में गतिरोध बढ़ गया है। 
बड़ी खबर: किम जोंग बोले- अमेरिका में रॉकेट छोड़ना था जरूरी, सुसाइड मिशन पर ट्रंप
उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि यांग हो ने यह बातें संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहीं। उनका यह बयान उस वक्त आया है जब अमेरिकी एयरफोर्स का विमान B-1B शनिवार को उत्तर कोरिया के ईस्टर्न कोर्ट के ऊपर उड़ा। विदेश मंत्री ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद हम परमाणु शक्ति बनने से बस कुछ ही कदम दूर हैं।

अभी-अभी: ED का बड़ा खुलासा, हाफीज सईद से जुड़े हैं अलगाववादी शब्बीर शाह के तार

आपको बता दें कि गुरुवार को ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की थी। यह प्रतिबंध उत्तर कोरिया के बढ़ते परमाणु कार्यक्रमों के कारण लगाये गये थे। वहीं उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा कि प्योंगयांग का लक्ष्य अमेरिका के साथ शक्ति का संतुलन स्थापित करना था।

लेकिन जब ट्रंप कहते हैं कि किम जोंग सुसाइड मिशन पर हैं, तो वास्तव में वो खुद इस मिशन का हिस्सा हैं यानि ट्रंप खुद सुसाइड मिशन पर हैं। आपको बता दें कि अमेरिका की लगातार चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रम को जारी रखा है। 

 

Related Articles

Back to top button