उत्तर प्रदेशफीचर्ड

बड़ी खबर : गायों की मौत पर सीएम योगी का ‘तगड़ा एक्शन’

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर स्थ‍ित गोशाला सोसाइटी की ओर से गायों की देखभाल में घोर लापरवाही म‌िलने पर सीएम योगी ने कड़ा रुख अख्त‌ियार क‌िया है। गायों की खराब हालत पर सीएम योगी ने रिपोर्ट मांगी है। प‌िछले द‌िनों सोसाइटी में कई गायों की भूख से मौत हो चुकी है। कानपुर गोशाला सोसाइटी की ओर से तीन गौशालाएं चलती हैं।

अभी-अभी : योगी सरकार का बड़ा फैसलाः अब यूपी में नहीं मिलेगी समाजवादी पेंशनबड़ी खबर : गायों की मौत पर सीएम योगी का ‘तगड़ा एक्शन’

पहली गौशाला कानपुर के भौंती में है। दूसरी बुंदेलखंड के कालपी और तीसरी कानपुर के महाराजपुर इलाके में है। सिक्किम के मत्स्य विभाग के मंत्री एसडी सुब्दी सोमवार को कानपुर के भौंती गोशाला पहुंचे थे। गोशाला में गायों की दयनीय स्थिति देख काफी दु:खी हो गए और बोले कि मैंने सुना था कानपुर गोशाला सोसाइटी की गोशालाएं में गायों की बहुत अच्छी तरह से देखभाल होती है, लेकिन हकीकत देखकर हैरान हूं। इन गायों को पर्याप्त भोजन तक नहीं मिलता है। इस कारण बड़ी संख्या में गायों की मौत हो रही हैं। बोले थे क‌ि नाम बड़े और दर्शन छोटे वाली कहावत चरितार्थ हो रही है, चूंकि मुझे गायों से काफी प्रेम है। इसलिए मैं गोशाला देखने आया था। उधर, मंत्री के सामने सोसाइटी के दोनों गुट आपस में भिड़ गए। यह देखकर मंत्री वापस हो गए। इसकी श‌िकायत सीएम तक पहुंच गई ज‌िसके बाद सीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गायों की मौत पर जांच ब‌िठाल दी है। अब गायों मौत क्यों हुई, कैसे हुई कब से वहां रह रही थीं इन सबका ह‌िसाब गोशाला सोसाइटी को देना होगा। 

 
 
 

Related Articles

Back to top button