फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

बड़ी खबर: जम्मू-कश्मीर में जंग ए बदर के दिन 5 ग्रेनेड हमले, जैश ए मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

कश्मीर में शांति के लिए एक ओर सुरक्षाबलों ने सीज़फायर का ऐलान किया है तो दूसरी ओर आतंकी लगातार घाटी में हमला कर अशांति फैला रहे हैं. शुक्रवार को कश्मीर में अलग-अलग इलाकों में 5 ग्रेनेड हमले किए गए. इन पांचों हमलों की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आपको बता दें कि इन हमलों में कई जवान और आम नागरिक घायल हुए हैं. बता दें कि जंग-ए-बदर का दिन रमज़ान महीने के 17वें रोज़े का दिन होता है. यह तीन दिन तक मनाया जाता है.

कहां-कहां हुए हमले?

# आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया. त्राल में शुक्रवार को कुल दो हमले किए गए. ये हमला सीआरपीएफ 180 बटालियन की टुकड़ी पर किया गया.

# श्रीनगर के बुदशाह फ्लैट में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया. इन फ्लैट्स में राज्य सरकार के कर्मचारी रहते हैं. हमले के तुरंत बाद इलाके को घेर लिया गया था. ग्रेनेड को फ्लैट के पास एक बंकर में छुपाया गया था.

# अनंतनाग के खानबल इलाके में आतंकियों की तरफ से पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया गया था. ग्रेनेड बीच सड़क पर ही फट गया था, इसमें दो नागरिक घायल हुए थे. ग्रेनेड हमले में दो सीआरपीएफ जवान भी घायल हुए थे.

# शुक्रवार सुबह ही दक्षिणी कश्मीर के त्राल में पीडीपी विधायक मुश्ताक के घर पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका था. हालांकि, इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ था.

जारी किया गया था अलर्ट

इससे पहले गुरुवार को कश्मीर में फिदायीन हमले की आशंका के बीच हाई अलर्ट जारी किया गया था. खुफिया सूचना में आत्मघाती हमले की आशंका जताई जा रही है. इसके मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को आगाह कर दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के कश्मीर में घुसने की खुफिया सूचना पर राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. श्रीनगर और जम्मू में सुरक्षाकर्मी नाके लगाकर वाहनों की जांच करने के अलावा होटल और धर्मशाला में ठहरे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं. शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर चौकसी बढ़ा दी गई है. सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button