अन्तर्राष्ट्रीय

बड़ी खबर: पाकिस्तान ने इमरान के लिए माँगा नोबल शांति पुरस्कार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद ने मांग की है कि भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते तनाव को कम करने और अमन की पहल करने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार मिलना चाहिए। पाकिस्तान की संसद में इमरान खान का नाम नोबेल पुरस्कार के लिए प्रस्तावित करने का प्रस्ताव लाया गया है। सूचना मंत्री फवाद खान ने यह प्रस्ताव लाया है और उन्होंने इसके लिए भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के लिए अमन की पहल करने का हवाला दिया है।

चौधरी ने कहा है कि भारतीय नेतृत्व ‘युद्ध के लिए दीवाना’ और ‘उग्र’ है और इसी कारण दोनों देशों में तनाव बढ़ रहा है। फवाद खान ने कहा है कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने का निर्णय कर इमरान खान ने दोनों देशों के मध्य शांति स्थापित करने की पहल की है। उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान चारों तरफ से आलोचना झेल रहा था। पाकिस्तान को इस समय विश्व से अलग-थलग पड़ जाने का भी डर लग रहा था।

पाकिस्तान ने इंडियन एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ तो दिया किन्तु जिस तरह से उन्हें रिहा किया, उस देरी के लिए भी पाकिस्तान की आलोचना हो रही है। पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ने का वक़्त भी कई बार बदला। भारत ने विंग कमांडर को मीडिया के समक्ष लाने के लिए पाकिस्तान से गुरेज जताया था और इसे भद्दा कहा था।

Related Articles

Back to top button