टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

बड़ी खबर: रवि शास्‍त्री बने टीम इंडिया के नए कोच

टीम इंडिया के कोच को लेकर छाए बादल पूरी तरह साफ हो गए हैं, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रवि शास्‍त्री टीम इंडिया के नए कोच होंगे। पहले न्यूज एजेंसी एएनआई और बाद में बीसीसीआई ने खुद रवि शास्‍त्री के चयन की घोषणा की। शास्‍त्री को वर्ल्ड कप तक यानि अगले दो साल के लिए टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है।

बड़ी खबर: रवि शास्‍त्री बने टीम इंडिया के नए कोच
इसके साथ ही यह भी साफ हो गया कि सीएसी के मुकाबले कप्तान विराट कोहली की पसंद सब पर भारी पड़ी, जो शुरू से ही रवि शास्‍त्री को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने के पक्ष में थे।

हालांकि आज दिनभर टीम इंडिया के कोच पद के लिए वीरेन्द्र सहवाग का नाम ही मीडिया में सबसे आगे रहा। उसकी बड़ी वजह थी सीएसी की बैठक में कल रवि शास्‍त्री के नाम की घोषणा न होना। जिसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी थी कि रवि शास्‍त्री के नाम पर सचिन तेंदुल्कर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की कोच चयन समिति एकराय नहीं हो सकी है। बताया जा रहा था कि शास्‍त्री के मुकाबले पूर्व किक्रेटर वीरेन्द्र सहवाग इस रेस में आगे निकल गए हैं। 

कोच के दावेदारों में सहवाग ही अकेले थे जो इंटरव्यू देने के लिए चयन समिति के सामने उपस्थित हुए थे, बाकी उम्‍मीदवारों ने स्काइप के जरिए अपनी प्रजंटेशन दी थी। सहवाग की प्रस्तुति से भी चयन समिति काफी प्रभावित नजर आई ‌थी, इसके‌ ‌अलावा समिति के तीनों सदस्यों से भी सहवाग के मधुर संबंध रहे हैं। ऐसे में उनका दावा ही पुख्ता नजर आ रहा था। 

Ravi Shastri appointed next coach of Team India

सोमवार को मुंबई स्थित बीसीसीआई के हेड ऑफिस पर सीएसी की बैठक होने तक शास्‍त्री का ही नाम सबसे आगे था। लेकिन बैठक के बाद जब सीएसी सदस्य सौरव गांगुली प्रेस कान्फ्रेंस के लिए आए तो शास्‍त्री के लिए मामला अटकता दिखा।
 
प्रेस कान्फ्रेंस में गांगुली ने साफ कहा कि अभी किसी एक नाम पर मुहर नहीं लग सकी है, समिति विराट कोहली से चर्चा के बाद ही किसी एक नाम की घोषणा करेगी। हालांकि उस समय गांगुली ने दो तीन दिन में फैसला लिए जाने की बात कही थी, लेकिन मंगलवार को अचानक बदले घटनाक्रम में रवि शास्‍त्री के नाम की घोषणा कर दी गई।
 
इसके साथ ही यह भी साफ हो गया कि कोच के चयन में सीएसी के मुकाबले कप्तान विराट कोहली की ही ज्यादा चली और अंत में समिति ने उनकी पसंद के नाम पर ही मुहर लगाई। हालांकि एक तथ्य ये भी है कि सीएसी सदस्य दिग्‍गज क्रिकेटर सचिन तेंदुल्कर भी रवि शास्‍त्री के पक्ष में दिखाई दे रहे थे। दो दिन में पहले उन्होंने इशारों-इशारों में शास्‍त्री को बेहतर उम्‍मीदवार बताया था। बता दें कि रवि शास्‍त्री पूर्व में टीम इंडिया के हाई परफारमेंस डायरेक्टर रह चुके हैं।
 
 

Related Articles

Back to top button