उत्तर प्रदेश

भाई और बहन की शादी के बाद मचा हंगामा

एजेंसी/ love-couple-s_650_053016114942यूपी के बरेली में भाई और बहन के बीच शादी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. घर से भाग कर 20 वर्षीय एक भाई ने 14 वर्षीय बहन से निकाह कर लिया. इस घटना के बाद लड़की के रिश्तेदारों ने आरोपी के खिलाफ थाने में केस दर्ज करा दिया. पुलिस ने आरोपी भाई सहित बहन को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के किला छावनी इलाके में एक महिला ने अपने पति की मौत के बाद दूसरे व्यक्ति से निकाह कर लिया था. पहले पति से उसके एक बेटी थी. वहीं दूसरे पति का भी पहले से एक लड़का था. इसी बीच पति-पत्नी की मौत हो गई. इसके बाद लड़की अपने मामा-मामी के साथ रहने लगी. लेकिन भाई-बहन के बीच नाजायज संबंध कायम हो गया.

लड़की की मामी ने बताया कि 20 मई की दोपहर उसकी भांजी को उसका भाई बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. एक दरगाह पर जाकर दोनों ने निकाह कर लिया. इधर उसके रिश्तेदार दोनों ने खोजते रहे. थाने में इस बाबत शिकायत भी दर्ज कराई गई. बीते रविवार को गढ़ी इलाके में दोनों के छुपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस दोनों को पकड़ लिया.

थाना प्रभारी रविंद्र सक्सेना ने बताया कि लड़की अभी नाबालिग है. उसका मेडिकल कराकर उम्र की पुष्टी की जाएगी. कोर्ट में उसका बयान कराया जाएगा, जिसके आधार पर ही कोई फैसला हो सकेगा. आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं धर्म गुरुओं का मानना है कि एक पिता के दो बच्चों के बीच निकाह इस्लाम के नजरिए से नजायज और हराम है.

Related Articles

Back to top button