अद्धयात्म

भाग्य चमकाने के लिए एक बार जरूर कर लें ये उपाय, खुल जाएगी किस्मत

हममे से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जन्म से ही अपना अच्छा भाग्य लेकर जन्म आते हैं वहीं आपको ये भी बता दें कि इसके अलावा कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खूब मेहनत करके भी सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं और आए दिन बिना मतलब की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं आपको ये भी बता दें कि हमारे शास्त्रों में भी बताया गया है कि ईश्वर के बाद ईश्वर की प्रकृति ही महत्वपूर्ण चीज है। जिस प्रकार प्रकृति ने रोग, शोक या अन्य घटना, दुर्घटना को प्रदान किया उसी प्रकार उसने उक्त सभी से बचने के उपाय भी दिए हैं। दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो नहीं चाहता होगा कि उसका भाग्य उज्जवल हो और वह सफलताएँ पाकर नए आयाम हासिल करें।

भाग्य चमकाने के लिए एक बार जरूर कर लें ये उपाय, खुल जाएगी किस्मतअपने भाग्य को चमकाने के लिए हर इंसान बहुत मेहनत करता हैं, लेकिन कुछ ही की मेहनत रंग लाती हैं और कुछ को हताश होना पड़ता हैं। कई बार तो ये भी कहा जाता है कि इंसान का भाग्य अच्छा व बुरा होने में उसके कर्म का भी योगदान होता है। क्योंकि गलत कर्म करने से भी भाग्य बंद हो जाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आप खुद भी अपने भाग्य को जाग्रृत कर सकते हैं आज हम आपको कुछ ज्योतिषीय उपाय जिनको अपनाकर आप अपना भविष्य उज्ज्वल करने का मार्ग बना सकते हैं। तो आइये जनते हैं उन उपायों के बारे में।

तो आइए जानते हैं आखिर कौन से हैं वो उपाय

सबसे पहले तो आपको बता दें कि इस उपाय के लिए दो चीजों की आवश्यकता होगी वो है लौंग व दूसरा नींबू। जो की आसानी से हम सभी के घरों में मिल जाएंगे। जी हां ये बात तो हम सभी जानते हैं कि लौंग के सेवन से बहुत सी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है लेकिन वास्तव में लौंग आपकी किस्मत को चमकाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ता। आप लौंग की मदद से अपने हर बिगड़े काम को आसानी से बना सकते हैं।

सुबह आरती करते समय दीपक में 2 लौंग डाल दे। ऐसा करने से सारे बिगड़े काम आसानी से पूरे हो जाते है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि लौंग धन प्राप्ति के लिए बहुत लाभकारी होती है।

दो लौंग सरसो के तेल के दीये में डालकर हनुमानजी की पूजा करें। धन लाभ होगा और भय भी दूर हो जायेंगे। इसके अलावा आपको बताते चलें की सफलता प्राप्त करने के लिए नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग का उस पर लगा दें। इस उपाय को करने के बाद आपके भाग्य के दरवाजे ऐसे खुलेंगे की आपको भी यकीन नहीं होगा। हर काम में आपको सफलता मिलेगी।

Related Articles

Back to top button