राष्ट्रीय

‘भाजपा का बस चले तो लाहौर में बना दें राम मंदिर’

`चंडीगढ़. हरियाणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को लाहौर दौरे पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने इस दौरे की तीखे शब्‍दों में आलोचना की है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि पीएम के इन विदेश दौरों का बिल देश को चुकाना पड़ेगा.

तिवारी ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि बीजेपी का बस चले तो वह लाहौर में ही राम मंदिर बनवा दे. उन्‍होंने कहा कि पीएम चाहे काबुल में नाश्‍ता करें, लाहौर में अच्‍छी चाय पिए और दिल्‍ली आकर डिनर खाएं. इन सबका खामियाजा भारत को अपनी सुरक्षा और राष्‍ट्रीय हित से चुकाना होगा. कांग्रेस नेता ने इस दौरे का विरोध करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को अपने मुल्‍क को यह बताना चाहिए कि वे किस वजह से लाहौर गए थे. क्‍या ये बात सही है.

उन्‍होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि क्‍या ये बात ठीक है कि कोई धन पशु या कोई पूंजीपति उन दोनों के बीच वार्ता करवा रहा है. क्‍या इस वार्ता से उस धन पशु को कोई फायदा हो रहा है.अब पाकिस्‍तान ने ऐसा क्‍या पिछले 10 सालों से यह कहने वाली बीजेपी कि जब तक आतंकवाद है, तब तक उससे बात नहीं हो सकती और अब अचानक आप वहां दौरा कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि पीएम बताएं कि क्‍या पाकिस्‍तान ने उन्‍हें वादा किया है कि वह लखवी को दोबारा गिरफ्तार करेगा. क्‍या पाकिस्‍तान ने वादा किया है कि वह 26/11 का मुकदमा दोबारा तेजी से चलाएगा. क्‍या पाकिस्‍तान दाऊद इब्राहिम को भारत के हवाले कर देगा.

वहीं पीएम मोदी के इस दौरे का बीजेपी ने समर्थन किया है. केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लाहौर का दौरा करके एक नई और सकारात्‍मक राजनीति की पहल की है. उन्‍होंने कहा कि पड़ोसियों के साथ मधुर रिश्‍ते बनाने की यह पहल बहुत अच्‍छी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस प्रयास की पूरा विश्‍व सराहना कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि पीएम ने यह पहल करने विश्‍व राजनीति में एक आदर्श स्‍थापित किया है.

बीजेपी नेता श्रीकांत ने कांग्रेस द्वारा पीएम के लाहौर दौरे की निंदा की कड़ी आलोचना की है. उन्‍होंने कहा कि ये कांग्रेस की बौखलाहट है. वहीं, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस देश में शांति नहीं चाहती है. उसे बस विरोध करना है चाहे बात कोई हो.

 

Related Articles

Back to top button