अजब-गजब

भारतियों जुगाड़ होते हैं सबसे अजब-गज़ब, टैलेंट देख आप भी इनकी तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे

कहा जाता है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी होती है। परंतु कभी-कभी लोग कुछ ऐसे अजीबोगरीब अविष्कार कर डालते हैं जिसे देखने के बाद लोगों की हंसी बिल्कुल भी नहीं रुकती। आए दिन तरह-तरह के अजीबोगरीब अविष्कार की तस्वीरें हमें देखने को मिला करती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। तो चलिए दिखाते हैं आपको भी सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही कुछ ऐसी तस्वीरें।

1. इस व्यक्ति के काम के तरीके को देखने के बाद तो आप भी इस व्यक्ति के तरीके की तारीफ जरुर करेंगे। इस व्यक्ति के जुगाड़ को देखकर तो आप भी इस बात को सोचने पर मजबूर हो जायेंगे कि यह आदमी का जुगाड़ है या फिर बंदोबस्त। इस व्यक्ति ने अपने दिमाग का इस्तेमाल कर बेसिन के ऊपर ही एक चलता फिरता छोटा सा वाटर सिस्टम बना डाला है।

2. आज के जमाने में बहुत सारे बच्चों को खिलौनों से इतना ज्यादा प्यार हो जाता है कि लोग खिलौनों की भी काफी ज्यादा चिंता करने लगते हैं। उदाहरण के तौर पर आप इस खिलौने की तस्वीर को ही देख सकते हैं।
इस खिलोने के मालिक ने इसके सिर पर बैंडेज लगा दिया है।

3. घर में AC को किसी भी तरह टिकाने के लिए किए गए इस अरेंजमेंट के बारे में आप सभी लोगों का क्या ख्याल है। आपने अब तक ऐसा ही देखा होगा कि गोदरेज कंपनी AC को टिकाने के लिए तरह-तरह के अलमारी और AC स्टैंड बनाएं करती है। इस व्यक्ति की कलाकारी को देखते हुए तो ऐसा ही लगता है कि इस व्यक्ति को भी गोदरेज कंपनी ज्वाइन कर लेना चाहिए।

4. इस गाड़ी को देख कर तो ऐसा ही लगता है कि इस व्यक्ति के पास पहले से बिना चक्के वाली गाड़ी और बिना बारूद बाला टैंक मौजूद होगा। जिसकी वजह से इस व्यक्ति ने बिना चक्के वाले गाड़ी और बिना बारूद वाले टैंक का इस्तेमाल कर एक गाड़ी बना डाला। इस बंदे की कलाकारी को देखकर ऐसा लगता है कि इसे Tata कंपनी में नौकरी करनी चाहिए

5. इस तस्वीर को देखने के बाद तो आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर यह व्यक्ति इस LPG गैस के साथ क्या करना चाहता है। इस व्यक्ति की कलाकारी को देख कर तो ऐसा ही लगता है कि इसे आज Tata कंपनी में काम करना चाहिए क्योंकि Tata कंपनी में इस तरह के कई सारे इंस्ट्रूमेंट बनाए जाते हैं।

6. आज से कुछ सालों पहले बाजारों में लांच की गई नैनो कार की अपार सफलता को देखते हुए इस व्यक्ति ने अपने लिए नैनों बाइक बना डाली। इस व्यक्ति ने नैनो बाइक को बनाने में सिंह का इस्तेमाल किया है। इस व्यक्ति की क्रिएटिविटी को देखने के बाद तो हर किसी के मन में यही विचार आएगा कि इस व्यक्ति को Tata कंपनी में होना चाहिए क्योंकि यह व्यक्ति गाड़ी बनाने में एक्सपर्ट है।

7. इस तरह के मैनेजमेंट को आप सभी लोगों ने अपनी जिंदगी में इससे पहले कभी नहीं देखा होगा। आज आप अपनी जिंदगी में पहली बार इस तरह के अरेंजमेंट को देखिए जिस में एक लकड़ी के बने हुए सूटकेस के अंदर एक कंप्यूटर को इस तरह फिट कर दिया है जिससे कि यह देखने में बेहद ही लाजवाब नजर आता है।

Related Articles

Back to top button