अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

भारतीय मूल की अमेरिकी लडक़ी ने जीती प्रतिष्ठित स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी…..

न्यूयॉर्क : अमेरिकी न्यूज चैनल CNN के एक एंकर पर स्पेलिंग बी चैम्पियन भारतीय-अमेरिकी अनन्या विनय (12) पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगने का यह मामला तूल पकड़ने लगा है .सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर खूब आलोचना हो रही है . बता दें कि एंकर ने संस्कृत को अनन्या की विरासत समझकर यह मजाक उड़ाया था.

ये भी पढ़ें: भारत पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे विजय माल्या

भारतीय मूल की अमेरिकी लडक़ी ने जीती प्रतिष्ठित स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी.....

मिली जानकारी के अनुसार कैलिफोर्निया में फ्रेस्नो की रहने वाली अनन्या विनय ने पिछले सप्ताह छठी कक्षा में पढ़ने वाली अनन्या ने Marocain शब्द की सही स्पेलिंग बताकर मशहूर 90वीं स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता जीती थी. यह चैम्पियनशिप हर साल होती है. बता दें कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय की ओर से इसे लगातार 13वीं बार अनन्या ने जीता है.इसके बाद सीएनएन के एंकर्स अलिस्यान कैमेरोटा और क्रिस क्यूमो ने उसका साक्षात्कार लिया था.

ये भी पढ़ें: दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

गौरतलब है कि साक्षात्कार खत्म होने के बाद कैमेरोटा ने अनन्या से covfefe शब्द की स्पेलिंग पूछी थी . इस शब्द का इस्तेमाल हाल ही में डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने एक ट्वीट में किया था. इस वर्ड को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद भी हुआ था. एंकर के पूछने पर अनन्या ने ईमानदारी से इस शब्द की स्पेलिंग बताने की कोशिश करते हुए इस की परिभाषा बताने को कहा. अनन्या ने एंकर से यह भी पूछा कि यह शब्द किस भाषा से लिया गया है और क्या इसका कोई वैकल्पिक उच्चारण भी है.

बताया जा रहा है कि इस पर एंकर ने बेहद असभ्य तरीके से जवाब देते हुए कहा कि cofefe एक बकवास (नॉनसेंस) शब्द है. मैं यकीन से नहीं कह सकती कि इसे संस्कृत से लिया गया है या नहीं, जिसके शब्द आप शायद अक्सर इस्तेमाल करती हो, इसलिए मैं नहीं जानती.सोशल मीडिया पर एंकर कैमेरोटा की इस टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है.

Related Articles

Back to top button