स्पोर्ट्स

भारत की जीत से पाक बना टी-20 आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन

दुबई (एजेंसी)। भारत के न्यूजीलैंड से सीरीज जीतते ही पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गया है। भारत से सीरीज में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड को पहले स्थान से नीचे आ गयी है। पाक के अब 124 अंक हो गए हैं, वहीं न्यूजीलैंड टीम 125 से 120 अंकों पर आ गई है। भारत को तीन अंकों का फायदा हुआ है।भारत की जीत से पाक बना टी-20 आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन

उसके अब 119 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर बरकरार है। वहीं इंग्लैंड चौथे स्थान पर है। गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी और ट्रेंट बाउल्ट ऊपर आये हैं। सोढ़ी अपने करियर में पहली बार शीर्ष-10 में आ गए हैं, बाउल्ट 14 स्थानों की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के भुवनेश्वर कुमार दो स्थान के फायदे के साथ 26वें स्थान पर आ गए हैं। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 22 स्थान की छलांग के साथ 30वें नंबर पर आ गए हैं। अक्षर पटेल 62वें स्थान पर हैं। वहीं बल्लेबाजी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 21वें और शिखर धवन 45वें स्थान पर आ गए हैं।

Related Articles

Back to top button