स्पोर्ट्स

भारत की सबसे सस्ती बाइक कीमत 32,000 रुपए, माइलेज 90km प्रति लीटर

देश में इस समय वैसे तो कई बाइक्स मौजूद हैं जिनकी कीमत लाखों में है, लेकिन एक साधारण व्यक्ति के लिए लाखों की बाइक खरीदना मुमकिन नहीं। आज आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताएंगे जो देखने में भी लाजवाब है, कीमत में भी सबसे सस्ती है और साथ ही माइलेज में भी अव्वल है।

भारत में पेट्रोल दूसरे देशों के मुकाबले काफी महंगा है। कीमत चाहे 60 रुपए लीटर हो या  80 रुपए लीटर ज्यादातर भारतीय आज भी 100 रुपए का पेट्रोल ही डलवाते नजर आते हैं।  अब ऐसे में अगर ऐसी बाइक मिल जाए जो एक लीटर में 90 से 100 किमी का माइलेज दे तो क्या कहिए। खैर, इस विषय में आप बजाज की CT100B पर अपना विश्वास जमा सकते हैं।

बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें सिंलेडर, 4 स्ट्रोक, 99.27 सीसी इंजन लगा है जो 8.2 बीएचपी का पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि नई बजाज बाइक 90 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसका पावर कुछ खास नहीं है लेकिन ऑफिस आने-जाने के लिए बाइक में कोई कमी भी नहीं है। बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे की है।
नई बजाज सीटी 100बी की कीमत 32,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कीमत में तो इस बाइक का कोई मुकाबला नहीं है। लेकिन फीचर्स में यह हीरो एचएफ-डिलक्स, टीवीएस स्टार सिटी प्लास, होंडा ड्रिम नियो जैसी बाइक्स को टक्कर देती है।

Related Articles

Back to top button