स्पोर्ट्स

भारत के खिलाफ इंग्‍लैंड की टीम में शामिल हुआ सबसे बड़ा खिलाड़ी, तीसरे टेस्‍ट से पहले ही कटाई नाक

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी टेस्ट सीरीज अपने बीच पड़ाव पर है. अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा. इससे पहले नॉटिंघम में इंग्लैंड को हार से बारिश ने बचाया था जबकि लॉर्ड्स में खेले दूसरे टेस्ट में तो वो 151 रन से हार गए. इस तरह 5 टेस्ट की सीरीज में भारतीय टीम के 1-0 से आगे होने के बाद इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट से पहले अपने एक बड़े खिलाड़ी को बुलाया है. वो खिलाड़ी जो क्रिकेट के T20 फॉर्मेट में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज है, उसे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है. नाम है डेविड मलान (David Malan). बेशक इंग्लैंड को मलान के टीम में शामिल करने के फैसले पर गुमान हो सकता है. लेकिन, यहां गौर करने वाली बात ये है कि उसने तीसरे टेस्ट के आगाज से पहले ही नाक कटा दी है.

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कब और कैसे हो हुआ. T20 के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान अभी इंग्लैंड टीम से जुड़े नहीं हैं. उससे पहले वो 100 गेंदों वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते दिखे. इस टूर्नामेंट में मलान ट्रेंट रॉकेट्स टीम का हिस्सा है, जिसे साउदर्न ब्रेव के खिलाफ खेले एलिमिनेटर मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है. सवाल यहां टीम की हार से तो जुड़ा है ही साथ ही बल्ले के साथ मलान की नाकामी से भी उतना ही जुड़ा है.

डेविड मलान ने पारी की शुरुआत की और ट्रेंट रॉकेट्स के लिए केवल 14 रन ही बना सके. टीम को उनसे बेहतर शुरुआत की दरकार थी, क्योंकि मुकाबला एलिमिनेटर था, पर वो नहीं दिला सके. बल्ले से मलान की नाकामी का नतीजा ये हुआ कि ट्रेंट रॉकेट्स की टीम सिर्फ 96 रन पर ढह गई. जवाब में साउदर्न ब्रेव ने 97 रन के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर 68 गेंदों पर ही हासिल कर लिया और मुकाबला 32 गेंद पहले ही 7 विकेट से जीत लिया.

द हण्ड्रेड लीग में खेले 10 मैचों में मलान के बल्ले से सिर्फ 3 अर्धशतक निकले हैं. 5 बार वो सिंगल डिजीट पर पवेलियन लौटे हैं, जिनमें 2 बार उनका खाता भी नहीं खुला है. अब ऐसे प्रदर्शन के बाद भारत को जीत से रोकने में वो इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में कितनी मदद कर पाएंगे, देखना दिलचस्प रहेगा. इंग्लैंड टीम ने दूसरे टेस्ट के बाद टीम में दो बदलाव किए उसी के तहत मलान को शामिल किया गया है. उसने बल्लेबाज डॉम सिब्ली और जैक क्रॉली को बाहर कर डेविड मलान और ऑली पोप को तीसरे टेस्ट की टीम में शामिल किया गया है.

Related Articles

Back to top button