मनोरंजन

भारत के बाद अब चीन पर भी चला नागिन का जादू, जानकर हैरानी होगी

आपको जानकर हैरानी होगी कि चीन की मीडिया के मुताबिक चीन की मशहूर बिलिबिलि वीडियो शेरिंग साइट पर

नागिन के दूसरे सीजन में शुरू के 4 एपिसोडस पर 1.8 लाख वियूज मिले. वैसे तो चीन की पूरी जनता भारत की पौराणिक कथाओं की दीवानी है पर एक शो के इतने वियअर्स देखकर तो लगता है अब
भारत के बाद अब चीन पर भी चला नागिन का जादू, जानकर हैरानी होगी

ये भी पढ़े: सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग- आखिर ‘बाहुबली’ का धर्म क्या है?

भारत की पौराणिक कथाओं का शौक रखते है चीन के लोग 

सुनने में आया है कि भारत में चल रहे सारे पौराणिक कथाओं पर आधारित शो चीन के दर्शकों की लिस्ट में सबसे आगे है. फिर बात चाहे ‘महाभारत’ की हो या ‘देवों के देव महादेव’ की या फिर ‘बुद्धा राजाओं का राजा’, वहा सभी शो की रेटिंग 8 से ऊपर है .

 चीन में अच्छा चलने लगा है सबटाइटल का कारोबार
पिछले साल ,यंग बुहुई नाम के एक युवक ने सबटाइटल का कारोबार शुरू किया था, और उसमें कुछ हिंदी भाषा बोलने वाले लोगों को नौकरी दी थी. फिर तो ये कारोबार ऐसा चला कि देखते ही देखते और सबटाइटल की कंपनियां भी खुलने लगी. यंग ने एक ग्लोबल समाचार पत्र में बताया कि उनके ‘देवों के देव महादेव’ सीरीयल को देखने की लत ने उन्हें इस कारोबार को शुरू करने का आइडिया दिया.

चीन ने भारत के अभिनेताओं की तारीफ भी की
कई चीनी फैन्स ने तो समाचार पत्र के अदंर भारत के एक्टर्स की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी एक्टिंग हमें उनकी तरफ काफी आकर्षित करती है.

भारत और चीन के पास पौराणिक कथाओं का भंडार है
अगर देखा जाए तो भारत और चीन, दोनों ही देशों के इतिहास के पन्नों में ना जाने कितनी ऐतिहासिक कहानियां छुपी हुई है, शायद ये ही वजह है कि दोनों देशों के दर्शकों को पौराणिक कथाओं से इतना लगाव है. चीन के लोग तो भारत के इतिहास में इतनी दिलचस्पी दिखाने लगे है कि उनके एक चैनल CCTV पर हमारे कुछ कार्यक्रम चलाए जाते है. आशा है कि आने वाले समय में भी चीन में ऐसे ही हमारे शो की रुची बनी रहे और आगे भी वो हमारे देश के कार्यक्रम ऐसे ही पसंद करे.

 

Related Articles

Back to top button