अन्तर्राष्ट्रीय

भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता है पाकिस्तान: नवाज शरीफ

एजेंसी/ 104393-318856-nawazsharif700-300x171इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ पाकिस्तान अच्छे संबंध चाहता है और इस बात पर जोर दिया कि दोनों देशों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए पारस्परिक सहयोग जरूरी है। शरीफ ने पाकिस्तान में भारत के नवनियुक्त उच्चायुक्त गौतम बंबावाले के साथ एक मुलाकात के दौरान यह टिप्पणी की जिन्होंने उनसे यहां प्रधानमंत्री आवास में मुलाकात की।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि दोनों लोगों ने पाकिस्तान-भारत संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और संबंध बेहतर करने की अहमियत पर भी सहमत हुए। सरकारी एपीपी समाचार एजेंसी ने शरीफ के हवाले से बताया कि पाकिस्तान भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध को आगे बढ़ा रहा है क्योंकि दोनों देशों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए पारस्परिक सहयोग अहम है। शरीफ ने नये उच्चायुक्त का गर्मजोशी से स्वागत किया और आशा जताई कि वह दोनों देशों को करीब लाने के लिए काम करेंगे।

उच्चायुक्त का पदभार संभालने के लिए पिछले महीने पाकिस्तान आए बंबावाले ने गर्मजोशी भरा स्वागत करने को लेकर प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया और आशा जताई कि उनकी भूमिका दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने में फायदेमंद होगी। भारतीय उच्चायोग ने उनकी मुलाकात की एक तस्वीर के साथ ट्वीट कर बताया कि उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने आज प्रधानमंत्री आवास में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि भारतीय दूतावास के एक अधिकारी ने चर्चा को साझा करने से इनकार कर दिया और कहा, ‘यह सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात थी।’ बंबावले 1984 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं। वह टीसीए राघवन की जगह नियुक्त हुए हैं।

Related Articles

Back to top button