स्पोर्ट्स

भारत को मिला सहवाग से भी तूफानी ओपनर, दूसरे ही मैच मे बना डाला 300 के करीब रन

मित्रों इस बात में तो कोई दो रॉय नही है, कि इस खेल जगत में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जो टीमों में अहम भमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ते है। वहीं अगर भारतीय टीम की बात की जाये तो पहले के दशक के संबंसे खतरनाक ओपनर बल्‍लेबाज वीरेन्‍द्र सहवाग ने टीम में अपनी अहम भूमिका निभाई है, पर आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे है, जो वीरेन्‍द्र सहवाग को टक्‍कर देता हुआ नजर आ रहा है।

दरअसल क्रिकेट की दुनिया में कब कौन आ जाये और कब कौन क्रिकेट से बाहर हो जाये ये कुछ कहा नही जा सकता है। आपको बता दें कि भारत ने हमेशा ही विश्व क्रिकेट को एक से बढ़कर एक बल्लेबाज दिये है, जिन्होंने हर बार बल्‍लेबाजी कर एक नई परिभाषा गढ़ दी है।

जैसे धोनी का हेलिकॉप्टर, सचिन की थर्ड मेन शॉट और सेहवाग की ऑफ साइड कट,यह सब आधुनिक क्रिकेट की कला है,जिसे हर कोई सीखने की होड़ में लगा हुआ है, पर आपको बताते चले कि सहवाग से खतरनाक ओपनर बल्‍लेबाज अब तक कोई नही था,पर जिस खिला़डी की आज हम बात कर रहे है, वो सहवाग को भी टक्‍कर देने में पीछे नही रहा है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारतीय अंडर-19 टीम श्रीलंका दौर के दौरान जहां दूसरे यूथ टेस्‍ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुये 8 विकेट के नुकसान पर 613 रनों का विशाल लक्ष्‍य खड़ा कर दिया, जिसमें अहम भूमिका रही युवा खिलाड़ी पवन शाह की, क्‍योंकि पवन शाह ने 332 गेदों पर 84 की स्‍ट्राइक रेट से 282 रन बनाये। इस दौरान पवन शाह ने 33 चौके और 1 छक्का जड़ दिये। इसके पश्‍चात वे रन आउट हो गए। नहीं तो वे 300 रन बना सकते थे।

Related Articles

Back to top button