अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

भारत-पाक DGMO के बीच हॉटलाइन पर बातचीत, सैनिकों की बर्बर हत्या पर जताई कड़ी आपत्ति

भारतीय डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) ने मंगलवार को हॉटलाइन पर अपने पाकिस्तानी समकक्ष से संपर्क किया और पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय जवानों के साथ बर्बरता के मामले में बातचीत की और अपनी नाराजगी जताई है।

ये भी पढ़ें:श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा- मोदी के दौरे को लेकर गुमराह न हो

भारतीय डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से कहा कि इस तरह के शर्मनाक, अमानवीय कृत्य सभ्यता के किसी भी मानदंड से परे है और स्पष्ट रूप से निंदा और प्रतिक्रियाओं के अनुरूप है। इसके अलावा उन्होंने नियंत्रण रेखा के पास  पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) प्रशिक्षण शिविर का मुद्दा उठाया।

गौरतलब है कि सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर में एलओसी से सटी बीएसएफ की अग्रिम पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की ओर से पुंछ जिले के केजी सेक्टर में सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे रॉकेट लांचर और ऑटोमेटिक हथियारों से गोलाबारी की गई।

ये भी पढ़ें:पेरिस समझौते पर ट्रंप बोले- भारत फैलाए प्रदूषण, पैसा हम दें अब ऐसा नहीं चलेगा

पाकिस्तान की ओर से हुई इस गोलाबारी के दौरान भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी ताबड़तोड़ जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी के जवाबी कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों के 2 जवान शहीद हुए थे जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हुआ। पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम(बैट) उनके साथ शवों के साथ बर्बरता की।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की चौकियों को धवस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसमें 7 पाकिस्तान सैनिक भी मारे गए।

Related Articles

Back to top button