टेक्नोलॉजी

भारत में आज लॉन्च होगा लेटेस्ट एंड्रॉयड वाला Nokia 8.1, जानें फीचर्स

Nokia 8.1 में एंड्रॉयड 9.0 Pie (एंड्रॉयड वन) दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बॉडी टू टोन फिनिश की है और क्लासिक नोकिया डिजाइन मिलता है।

नई दिल्ली: Nokia X7 का ग्लोबल वेरिएंट Nokia 8.1 आज भारत में लॉन्च होने जा रहा है। पिछले महीने HMD ग्लोबल की ओर से नई दिल्ली के इवेंट के लिए इनवाइट भेजा गया था। इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट आज भारत में 5:30pm शुरू होगा। इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग पिछले हफ्ते दुबई में की गई थी।

इसकी खास बात ये है कि इसमें स्नैपड्रैगन 710 के साथ-साथ लेटेस्ट एंड्रॉयड P दिया गया है। उम्मीद है कि इस स्मार्टफोन की बिक्री इसी महीने शुरू की जाएगी। भारत से बाहर के बाजारों में इस स्मार्टफोन को ब्लू/सिल्वर, स्टील/ कॉपर और आयरन/ स्टील डुअल कलर टोन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। उम्मीद है कि इन्हीं वेरिएंट्स को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

Nokia 8.1 के स्पेसिफिकेशन

Nokia 8.1 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 फीसदी है, इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास है। प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस डिवाइस में ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी बॉडी 6000 सिरीज एल्यूमिनियम की बनी है। फोटॉग्रफी डिपार्टमेंट की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है।

इसमें 1.4 माइक्रॉन पिक्सल है, डुअल ऑटोफोकस और अपर्चर f/1.8 का है। दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा दिया गया है जो 20 मेगापिक्सल का है। इस स्मार्टफोन में 3,500mAh की बैटरी दी गई है और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, WiFi, ब्लूटूथ v5.0, GPS और USB टाइप C पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूद हैं। कंपनी का दावा है कि नोकिया 8.1 की बैटरी 2 दिन तक की बैकअप देगी।

Related Articles

Back to top button