ज्ञान भंडार

भिलाई नगर निगम चुनाव के लिए थम गया प्रचार

bhilai-municipal-corporationदुर्ग. छत्तीसगढ़ भिलाई नगर निगम के 70 वार्डों में 28 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार पूरी तरह से थम गया है. भिलाई निगम चुनाव में इस बार 38 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिसमें से चार प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला है.

इनमें से दो उम्‍मीदवार सत्यनारायण अग्रवाल और भाजपा से बागी होकर मैदान में उतरे वशिष्ट नारायण मिश्र हैं. खासकर वशिष्ट नारायण मिश्र भाजपा और कांग्रेस नेताओं के करीबी माने जाते हैं. वे पूरे दमखम से चुनावी मैदान में डटे हुए हैं.

कांग्रेस ने अपनी ओर से सबसे युवा प्रत्याशी देवेन्द्र यादव पर विश्वास जताया है, जिन्‍होंने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की है. उनके पास युवाओं की बड़ी फौज है और इस चुनाव मैदान में उन्हें भिलाई के महापौर के रूप में प्रचारित कर कांग्रेस ने उम्मीद बरकरार रखी है.

भाजपा ने एक बार महापौर और वर्तमान में वैशालीनगर विधानसभा के विधायक विद्यारतन भसीन पर दांव खेला है, जिन्हें भिलाई निगम के महापौर का अनुभव है.

सारे दलों ने जनता को रिझाने और विकास के दावों के साथ अपनी पूरी ताकत झोंक डाली है. ऐसे में अब बस इसका फैसला होना है कि जनता विकास के किन वादों पर अपना मुहर लगाते हुए किस उम्‍मीदवार को महापौर की कुर्सी पर बैठाती है.

 

Related Articles

Back to top button