उत्तर प्रदेशलखनऊ

भीषण गर्मी और धूप से आकर पानी पीने से, दो लोगों की मौत

लखनऊ में हीट स्ट्रोक के चलते दो लोगों की मौत हो गई। पता चला है कि दोनों भरपेट पानी पीकर फुटपाथ पर आराम रहे थे। वहीं आंख लगी, जिसके बाद वह कभी नहीं उठे। सोमवार सुबह स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। 

ये भी पढ़ें: डीजे की धुन में नाचते दूल्हे के दोस्तों ने की फायरिंग, दुल्हन ने घर से लौटा दी बारात

भीषण गर्मी और धूप से आकर पानी पीने से, दो लोगों की मौत
एसएसआई कैंट धर्मेंद्र दूबे ने बताया कि सोमवार सुबह करीब सात बजे सूचना मिली की कैंटोमेंट के बूचड़ी ग्राउंड के पास स्थित पौधशाला के करीब एक 40 वर्षीय व्यक्तिशव मिला है। उसकी पहचान नहीं हो पा रही है। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास पूछताछ की। पौधशाला में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि 40 वर्षीय युवक रविवार शाम करीब पांच बजे पानी की तलाश करता हुआ आया। पौधशाला से उसने भरपेट पानी पीया। 

इसके बाद कुछ दूरी तक गया और दोबारा पानी पीने के लिए फिर वापस आया। भीषण गर्मी में पानी पीने के बाद उसे थकान सी लगी। लोगों ने बताया कि वह वहीं पास में ही फुटपाथ पर सिर के नीचे कपड़े और चप्पल रखकर सो गया। 

सुबह जब उसे जगाने की कोशिश की गई तो वह नहीं उठा। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एसएसआई ने बताया कि सूचना मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें: दो नाबालिगों ने कुख्यात बदमाश को कोर्ट परिसर में गोलियों से भून डाला

एक और व्यक्त‌ि भी ऐसे ही गई जान

वहीं दूसरी तरफ कैंटोनमेंट क्षेत्र के ही भानु चौराहे पर एक 55 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला। 
एसएसआई ने बताया कि सोमवार सुबह करीब नौ बजे स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि चौराहे के फुटपाथ पर एक व्यक्ति मृत पड़ा है। पुलिस पहुंची और लोगों से पूछताछ की, जिसमें पता चला कि शाम करीब सात बजे व्यक्ति आसपास के इलाके में पानी की तलाश कर रहा था। उसे प्यास लगी थी। पानी मिलते ही उसने पानी पीया फिर वहीं पर बैठ गया। कुछ देर तक वह इधर-उधर देखता रहा। फिर वहीं सो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे उसे जगाने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं उठा। 

स्थानीय लोगों के अनुसार वह आसपास ही भीख मांगकर अपना भरण पोषण करता था। लोगों ने बताया कि वह बीमार भी था। तापमान अधिक होने के कारण गर्मी से ही उसकी मौत हो गई। एसएसआई ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम केलिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने केबाद ही मौत का कारण पता चलेगा।

 
 

Related Articles

Back to top button