व्यापार

भुंतर-चंडीगढ़ का हवाई किराया हुआ इतना, मिली यात्रियों को राहत

एयर इंडिया ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। भुंतर-चंडीगढ़ के बीच चल रही हवाई उड़ान का किराया घटा दिया गया है। एयर इंडिया ने भुंतर-चंडीगढ़ के बीच चल रही हवाई उड़ान का किराया 2000 रुपये कम कर दिया है। अब यात्रियों को एक तरफ की टिकट के 5600 के बजाय 3600 रुपये चुकाने होंगे। मात्र 45 मिनट में आप चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। कम किराये की सुविधा नौ यात्रियों को पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर शुरू की गई है। 

भुंतर-चंडीगढ़ का हवाई किराया हुआ इतना, मिली यात्रियों को राहत

बाद में टिकट लेने वालों को पूरा किराया चुकाना होगा। एयर इंडिया ने यात्री कम होने के चलते किराया घटाया है। विंटर सीजन में कुल्लू-मनाली के पर्यटन को बड़ी सौगात मिली है। 70 सीटर विमान सेवा का किराया घटने से सैलानियों की संख्या बढ़ने के आसार हैं। शरुआती दौर में भुंतर-चंडीगढ़ का किराया दस हजार रुपये तय किया गया था। इसके बाद इसे 5600 रुपये किया गया, अब किराये में करीब 40 फीसदी की कटौती कर यात्रियों को बड़ी राहत दी गई है। 

इस कारण लिया फैसला

दिल्ली-भुंतर के बीच रोजाना 50 से 60 यात्री सफर कर रहे हैं जबकि भुंतर से चंडीगढ़ के बीच मात्र 12 से 15 सवारियां मिल पा रही हैं। भुंतर-चंडीगढ़ के बीच किराया अधिक होने से ट्रेवल एजेंटों में नाराजगी थी और किराये को कम करने की मांग की थी।

एयर इंडिया ने भुंतर-चंडीगढ़ का किराया 3600 रुपये कर दिया है। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक एए अंसारी ने कहा कि इसी सप्ताह से भुंतर-चंडीगढ़ के बीच का किराया कम हुआ है। बुधवार को भुंतर से चंडीगढ़ को 16 लोगों ने उड़ान भारी जबकि 34 यात्री चंडीगढ़ से यहां पहुंचे। होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने फैसले की सराहना की। 

Related Articles

Back to top button