अन्तर्राष्ट्रीय

भूतों के डर से ब्राजील के राष्ट्रपति ने छोड़ा सरकारी आवास

ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमेर ने भूतों के डर से अपना विशाल आधिकारिक आवास छोड़ दिया है। ब्राजील के एक वीकली समाचार ने इस बात की  जानकारी दी है। रिपोर्ट में बताया गया कि राष्ट्रपति अब ब्रासीलिया स्थित अपने अल्वोराडा पैलेस में नहीं रह रहे हैं।उल्लेखनीय है कि ब्राजील के राष्ट्रपति आवास अल्वोराडा पैलेस को ब्राजील के ही वास्तुकार ऑस्कर नाइमेयर ने डिजाइन किया था।
यह पैलेस विशाल है जिसमें एक बड़ा  स्वीमिंग पूल, फुटबॉल का मैदान, प्रार्थना कक्ष, मेडिकल सेंटर और बड़ा सा लॉन है। ग्लोबो अखबार की रिपोर्ट्स के मुताबिक 76 वर्षीय राष्ट्रपति अपनी पूर्व ब्यूटी क्वीन पत्नी मार्केला और सात साल के बेटे के साथ उप राष्ट्रपति के घर रहने चले गए हैं, जो कि अल्वोराडा पैलेस से छोटा है। टेमर ने कहा कि उनको यहां कुछ अजीब सा लगता है और वह रात में यहां सो नहीं पाते। यहां सकारात्मक ऊर्जा नहीं मिलती है। मेरी पत्नी मार्केला को भी ऐसा ही महसूस होता है। यह मकान केवल मेरे बेटे मिशेलजिन्हो को पसंद आया है।
रिपोर्ट के मुताबिक मार्केला टेमर ने भूतों को भगाने के लिए एक पादरी को भी बुलाया था लेकिन इससे कोई लाभ नहीं हो सका। इसके बाद राष्ट्रपति का परिवार नजदीक के  ही जबीरू पैलेस चला गया। बता दें कि राष्ट्रपति टेमेर इन दिनों राजनीतिक अस्थिरता के दौर से गुजर रहे हैं। उनके कई सहयोगियों पर भ्रष्टाचार और घूसखोरी के आरोप हैं। टेमेर पर भी 2014 में गैरकानूनी तरीके से डोनेशन लेने के मामले में केस चल रहा है।

Related Articles

Back to top button