ज्ञान भंडार

मंगल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन होगा 25 दिसंबर को, सावधान रहें इन राशियों के लोग

ज्योतिष में मंगल को एक क्रूर ग्रह कहा गया है। यह व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को प्रभावित करता है। मंगल के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर शुभाशुभ पड़ेगा।

मेष
मेष राशि के लोगों के लिए मंगल ग्रह का गोचर अशुभ परिणामकारी हो सकता है। इस अवधि में आप दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

वृष
मंगल के इस गोचर से वृषभ राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन प्रभावित होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बिगड़ने की संभावना है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें।

मिथुन
मंगल का गोचर आपके लिए शुभ होगा। आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे और कंपटीशन एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे। इस दौरान आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी।

कर्क
अपनी संतान के जीवन को लेकर आप चिंतित रहेंगे। प्रेम जीवन में लव पार्टनर के साथ मनमुटाव बढ़ने की संभावना रहेगी।

सिंह
इस अवधि में आपके सुखों में कमी आ सकती है। माता जी की सेहत भी कुछ नाजुक रह सकती है। अतः उनकी सेहत का ध्यान रखें।

कन्या
इस अवधि में आपके साहस में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप दूसरों के सामने बेबाकी से अपनी बात कहेंगे।

तुला
आपकी वाणी में कठोरता देखी जा सकती है। आप क्रोध में आकर किसी को बुरा भला कह सकते हैं। इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक
मंगल के प्रभाव से आपके अंदर क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। किंतु विभिन्न क्षेत्रों में आपको सफल परिणाम मिलेंगे। आप ऊर्जावान रहेंगे।

धनु
इस अवधि में आपके खर्चों में वृद्धि होगी।बैंक खाते में रखा हुआ धन भी खर्च हो सकता है। धन हानि भी हो सकती है। वित्तीय मामलों में संभलकर चलें।

मकर
आपकी आमदनी बढ़ेगी। अपने कार्यक्षेत्र में भी आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बॉस और सहकर्मियों के साथ अच्छे रिश्ते बनेंगे।

कुंभ
कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी। आपके सीनियर आपके कार्य से ख़ुश होंगे। लेकिन कर्मस्थली में आपको अपने विरोधियों से बचना होगा।

मीन
आपको भाग्य की बजाय अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा। इस समय आप निर्णय लेने में असहज महसूस करेंगे। इस संबंध में अनुभवी लोगों की सलाह लेना अच्छा होगा।

Related Articles

Back to top button