अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़वीडियो

मक्का मदीना, पर रूस ने फिर दागी मिसाइल

img_20161104111031

नई दिल्ली: मुस्लिमों के पवित्र शहर मक्का को निशाना बनाकर यमन के हूती विद्रोहियों ने दूसरी बार बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। रूस के सहयोग से ये हमला हुआ।

यमन के हूती विद्रोहियों द्वारा सउदी अरब  के भीतर किया गया यह दूसरा हमला है। इस बात की पुष्टि सऊदी अरब की न्यूज एजेंसी ने की है। 
सऊदी की सेना ने दावा किया है कि इस हमले को उनके द्वारा नाकाम कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि विद्रोहियों द्वारा मक्का पर छोड़ी गई इस मिसाइल को 65 किलोमीटर पहले ही बीच रास्ते में ही नष्ट कर दिया गया।
Image result for makka
 इसने बताया कि इस मिसाइल से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। जहां से इस मिसाइल को लांच किया गया सेना ने उस जगह को निशाना बनाकर हमले किए गए हैं।
सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने आज यह जानकारी दी, हालांकि विद्रोहियों ने कहा कि इस मिसाइल को मक्का नहीं, बल्कि जेद्दा शहर को निशाना बनाकर दागा गया था।
Image result for makka
गठबंधन सेना यमन में इस साल मार्च महीने से विद्रोहियों के खिलाफ बमबारी कर रही है। विद्रोही उन स्थानों को निशाना बनाकर मिसाइलें दागते हैं जहां से गठबंधन सेना हवाई हमले कर रही है।
सऊदी अरब ने विद्रोहियों को मिसाइलों को रोकने के लिए पैट्रियाट मिसाइलें तैनात की हैं।
गठबंधन सेना ने एक बयान में कहा कि हूथी विद्रोहियों ने कल ‘मक्का इलाके की ओर’ मिसाइल दागी, लेकिन इसे पवित्र शहर से 65 किलोमीटर दूर मार गिराया गया।

Related Articles

Back to top button