राज्यराष्ट्रीय

मटुकनाथ और जूली भी आप में शामिल होंगे

matपटना । आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता वैसे तो प्रतिदिन हजारों लोग ले रहे हैं परंतु अब आप के क्रियाकलापों से आकर्षित होकर ‘लव गुरु’ के नाम से चर्चित प्रोफेसर मटुकनाथ और उनकी प्रेमिका शिष्या जूली ने भी आप की सदस्यता ग्रहण करने की घोषणा की है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर पार्टी उन्हें मौका देगी तो वे पटना सहिब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे। मटुकनाथ ने सोमवार को आईएएनएस के साथ चर्चा में कहा कि उनकी आप के नेताओं से बात हुई है और संभावना है कि 16 से 18 जनवरी के बीच वे आप की सदस्यता ग्रहण करेंगे।
अपनी शिष्या जूली के साथ प्रेम संबंध को बेहिचक स्वीकार कर ‘लव गुरु’ के नाम से प्रसिद्घ हुए मटुकनाथ ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल से प्रभावित होकर उन्होंने अपनी हमसफर जूली के साथ आप की सदस्यता ग्रहण करने का विचार किया है। पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मटुकनाथ कहते हैं कि आप के नेता सोमनाथ से उनकी बात हुई है और उन्होंने पार्टी में आने का न्योता दिया जिसे हम दोनों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। चुनाव लड़ने की मंशा पर प्रोफेसर कहते हैं कि आप में वे काम करने और समाजसेवा करने के लिए शामिल हो रहे हैं चुनाव लड़ना उनकी प्राथमिकता नहीं है। लेकिन अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो चुनाव जरूर लड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि वे पटना साहिब के सांसद ‘बिहारी बाबू’ (शत्रुघ्न सिन्हा) के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। इधर पार्टी ज्वाइन करने को लेकर उत्साहित जूली कहती हैं कि प्रोफेसर साहब पूरी तरह आप के अनुकूल हैं। बकौल जूली ‘‘मटुक जी को न पैसे का लालच है और न ही पद का। इन्हें न समाज का भय है और न कानून का। ये अपनी निष्ठा से काम करते हैं और इन्हें कोई प्रलोभन देकर अपने निर्णय से भटका नहीं सकता।’’

Related Articles

Back to top button