राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश : चलती ट्रेन से कूदकर आतंकवादी फरार, हाईअलर्ट जारी किया गया

police-generic_650x400_61452839851 (2)दस्तक टाइम्स ब्यूरो/ होशंगाबाद: अदालत में सुनवाई के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर से लखनऊ ले जाया जा रहा एक संदिग्ध आतंकवादी इटारसी रेलवे स्टेशन के समीप हथकड़ी सहित चलती ट्रेन से कूद कर फरार हो गया।

होशंगाबाद के पुलिस अधीक्षक आशुतोष प्रताप सिंह ने बताया कि कल करीब आधी रात को सैयद अहमद अली (38 साल) राप्तीसागर सुपरफास्ट एक्सप्रेस से कूद कर भाग गया।

उन्होंने बताया कि अली को एक मामले में पेशी वारंट पर लखनऊ में रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर से ले जाया जा रहा था। जैसे ही ट्रेन देश के बड़े रेलवे जंक्शनों में से एक, इटारसी स्टेशन में प्रवेश करने वाली थी, अली उसमें से कूद कर फरार हो गया।

अली ने उत्तर प्रदेश में ताजमहल और एक दरगाह को कथित तौर पर उड़ाने की धमकी दी थी। उसने वेल्लोर स्थित क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज को भी उड़ाने की धमकी दी थी जिसके बाद अक्तूबर 2015 में उसे तमिलनाडु में गिरफ्तार किया गया था।

वेल्लोर पुलिस के दस्तावेजों के अनुसार, अली त्रिपुरा का रहने वाला है। सिंह ने बताया ‘‘शायद उसने झूठा रहवास प्रमाणपत्र हासिल किया है। हम जांच कर रहे हैं।’’ पुलिस सूत्रों के अनुसार, अली शायद बांग्लादेशी है जिसने गैरकानूनी तरीके से त्रिपुरा का रहवास प्रमाणपत्र हासिल किया है।

एसपी ने बताया कि इस बीच, पुलिस ने अली को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान शुरू कर दिया है।

 

Related Articles

Back to top button