ज्ञान भंडार

मनाली मॉल रोड पर राजस्थान पुलिस की दबंगई

pistol-bullet-540354d456b7e_exlस्तक टाइम्स/एजेंसी- हिमाचल प्रदेश:
राजस्थान पुलिस की मनाली के प्रतिबंधित मॉल रोड पर दो इनोवा गाड़ियों के घूमने से मनाली में दहशत फैल गई। पिस्तौल के साथ पुलिस ने एक होटल पर धावा बोल दिया। पुलिस की इस हरकत से लोगों को लगा कि शायद आतंकवादी मनाली में घुस आए हैं।

हालांकि, राजस्थान की पुलिस जयपुर में एक वारदात को अंजाम देकर मनाली के मॉल पर स्थित एक होटल में ठहरे अपराधी को गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन, जिस दबंगई से राजस्थान की पुलिस फुर्ती के साथ तमाम बैरिकेड्स को इधर उधर कर प्रतिबंधित मॉल रोड में घुसी, उससे सब अवाक रह गए।

इस मामले में स्थानीय पुलिस को भी विश्वास में नहीं लिया गया था। खासबात यह है कि जिसने भी राजस्थान पुलिस को रोकने की कोशिश की, उसे पिस्तौल दिखाकर चलता कर दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब मनाली की एसडीएम, डीएसपी और तमाम अन्य अधिकारी मॉल पर स्थित अपने कार्यालय में वाहन के बजाय पैदल जाते हैं तो फिर राजस्थान पुलिस कैसे और किसके कहने से मॉल में घुस गई।

सवाल पैदा होता है कि बैरिकेड्स पर स्थित पुलिस कर्मी क्या कर रहे थे? वहीं एएसपी निश्चिंत सिंह नेगी ने इस घटना का कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने इस कोताही के लिए अधीनस्थ अधिकारियों से मामले की रिपोर्ट तलब की है। वहीं, डीसी कुल्लू से मामले की शिकयत भी की है।

 
 

Related Articles

Back to top button