टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

ममता ने ईश्वर और अल्लाह के नाम पर ली CM की शपथ, समारोह में पहुंचे लालू, नीतीश और केजरीवाल

oath5_635999511628186916एजेंसी/ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी शुक्रवार को दूसरी बार शपथ ग्रहण की. दोपहर करीब पौने एक बजे ममता बनर्जी ने  ईश्वर और अल्लाह के नाम पर सीएम पद की शपथ ली. उनके अलावा 41 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ली.

ममता ने गुरुवार को राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात करके शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंपी थी. नए मंत्रिमंडल में पूर्व भारतीय क्रिक्रेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला, सोवनदेब चटर्जी जैसे कुल 17 नए चेहरे भी शामिल हैं.

मालदा से नहीं कोई मंत्री
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘मैंने माननीय राज्यपाल को मंत्रियों की लिस्ट सौंपी है. कुल 42 लोग शपथ लेंगे. मालदा को छोड़कर सभी जिलों, जाति, धर्म को प्रतिनिधित्व दिया गया है. मालदा में हमारा कोई प्रतिनिधित्व नहीं है. इन 42 लोगों में कुछ नए चेहरे हैं.’

ये नेता हुए शामिल
ममता के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के मौके पर केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और बाबुल सुप्रीयो मौजूद थे. इनके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने  भी शिकरत की. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना कार्यक्रम में मौजूद नहीं थीं, उन्होंने अपना प्रतिनिधि भेजा. शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, अभिनेत्री ऋतुपर्णा, इंडस्ट्रियलिस्ट संजीव गोयनका भी मौजूद थे.

लालू बोले- सब मोदी सरकार के खिलाफ
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बंगाल के लोगों के लिए ये बड़ा दिन है. सभी मुख्यमंत्री मौजूदा केंद्र सरकार के खिलाफ हैं, इसीलिए सब एकजुट हुए हैं.
राज्य बीजेपी के नेता नहीं हुए शामिल
पश्चिम बंगाल में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने पहले ही ऐलान किया था कि राज्य बीजेपी ममता के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगी. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में बीजेपी पुलिस के खिलाफ आंदोलन करेगी. सीपीएम गठबंधन ने भी शपथ ग्रहण बायकॉट करने का फैसला लिया.

Related Articles

Back to top button