अपराधउत्तर प्रदेशलखनऊ

मर चुकी बेटी की आत्मा कहती थी शिवानी को मार दो, इसलिए दे दी बल‌ि

ghost_1462872153लखनऊ के मलिहाबाद के झंडातला में चार साल की मासूम शिवानी की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसकी नानी 40 वर्षीय पूजा को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि शिवानी की मौत के पीछे पूजा के अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र की अविश्वसनीय कहानी सामने आई है।

एसएसपी ने बताया कि पूजा की पांच बेटियां हैं जिसमें से सबसे छोटी सात वर्षीय बउवा की दो साल पहले मौत हो गई थी। पूजा अक्सर कहती थी कि बउवा सपने में आती है और संडीला के काजीटोला निवासी जीजा बृजेश कुमार पर हत्या का आरोप लगाती है। 
वह सपने में कहती थी कि जीजा की बेटी शिवानी को जान से मारने पर वह बेटे के रूप में फिर से उसकी कोख से जन्म ले लेगी। बेटा पैदा करने की चाहत में ही पूजा ने नातिन की बलि दे दी।
एसएसपी ने बताया कि बउवा की मौत फूड पॉइजनिंग से हुई थी लेकिन पूजा को शक था कि उसे दामाद ने ही मारा है। पूछताछ में पूजा ने बताया कि बउवा सपने में आकर कहती थी कि जीजा ने मुझे लड्डू में कुछ मिलाकर खिला दिया जिससे मौत हो गई। 
उसने कहा कि बेटी रोज सपने में आकर शिवानी को जान से मारने का दबाव बनाती थी। वह कहती थी कि मैं मरी नहीं हूं। मेरी आत्मा भटक रही है।
पूजा की बेटी गीता की शादी संडीला के काजीटोला निवासी मजदूर बृजेश कुमार से हुई है। बीते शुक्रवार को ही गीता बेटी के साथ मायके आई थी। वह अपनी नानी के साथ ही आंगन में सोती थी। पुलिस ने बताया कि अगले सप्ताह गीता को ससुराल वापस जाना था।
पूजा ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब चार बजे वह नित्य-क्रिया से लौटी तो शिवानी को देखकर उसे बेटी की सपने में कही बात याद आ गई। उसने मासूम शिवानी का गला दबाकर उसे मार डाला और शव पास ही रामकुमार के खेत में बने गड्ढे में फेंक आई। 
उस वक्त सभी सो रहे थे इसलिए कोई देख नहीं पाया। सुबह नींद खुलने पर गीता और अन्य परिवारीजनों ने शिवानी को गायब देखा तो कोहराम मच गया।
पूजा के पति व राजकीय निर्माण निगम में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रामलाल ने बताया कि बेटी बउवा की मौत ने उसे काफी परेशान कर दिया था। 
वह तंत्र-मंत्र के फेर में पड़ गई। धूनी रमाकर बैठती और नतवीर बाबा का नाम लेकर डरावनी क्रियाएं करती थी। वह सिगरेट पीती थी। पूछने पर कहती थी कि नतवीर बाबा को सिगरेट पीनी है।
शिवानी के गायब होने पर पूजा भी उसे ढूंढ़ने का नाटक करती रही। बुधवार शाम उसने परिवार के सभी सदस्यों को कमरे में बैठाकर तंत्र-मंत्र शुरू कर दिया। उसने कहा कि लड़की का पता चला गया है। 
नतवीर बाबा आ गए हैं का शोर मचाते हुए उसने सिगरेट मांगी। सिगरेट सुलगाने के बाद वह उछलकूद मचाने लगी। बोली सभी लोग मेरे पीछे आओ। पूजा सीधे उसी गड्ढे के पास पहुंची जहां उसने शिवानी का शव फेंका था। 
वह गड्ढे में शव पड़ा होने की बात कहते हुए रोने-पीटने लगी। लोगों ने भीतर देखा तो वहां कुछ नहीं था। पूजा ने गड्ढे में झांका तो होश उड़ गए। दरअसल पुलिस पहले ही शव बरामद कर चुकी थी। उसकी इस हरकत पर पुलिस को शक हुआ। 
इसी बीच गड्ढे से काले रंग की चूड़ियां बरामद हो गई। छानबीन में पता चला कि चूड़ियां पूजा की थीं। पूजा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कुबूल कर लिया।
मलिहाबाद के झंडातला कस्बा निवासी रामलाल की चार वर्षीय नातिन शिवानी का शव बुधवार रात घर के पास ही एक गड्ढे में मिला था। दुर्गंध आने पर इलाकाई लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। 
बच्ची की हत्या के बाद शव फेंकने की आशंका जताई जा रही थी। शिवानी की मां गीता ने बताया था कि वह मंगलवार सुबह से गायब थी।

Related Articles

Back to top button