ज्ञान भंडार

महबूबा बोलीं, नहीं बनना चाहती हूं जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान के बाद सीएम बनने को लेकर चल रही अटकलों को 97114-mehbuba-muftiविराम देने की कोशिश करते हुए पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आज साफ किया कि वह इस पद को संभालने की इच्छुक नहीं हैं।

महबूबा से जब यह पूछा गया कि क्या वह जल्द उग्रवाद प्रभावित राज्य की बागडोर संभालने वाली हैं तो उन्होंने कहा, ‘नहीं मैं नहीं चाहती।’ महबूबा आज तक के ‘एजेंडा’ कार्यक्रम में हिस्सा ले रही थीं। उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्री बनने की बात उनके पिता और मौजूदा मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा शुरू की गई थी लेकिन ‘मैंने उन्हें भी ना कह दिया है।’ 

उन्होंने कहा, ‘मैं आमतौर पर अपने पिता से असहमत नहीं होती लेकिन यह ऐसी बात है जिसपर मेरी असहमति है।’ उन्होंने कहा कि राज्य में पीडीपी और भाजपा गठबंधन को चलाने के लिए सईद के कद के नेता की जरूरत है ।

महबूबा ने कहा, ‘मेरे पिता सहूलियत की बजाय दृढ विश्वास में विश्वास करते हैं। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए यह गठबंधन किया है न कि अपनी बेटी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के लिए।’ यह पूछे जाने पर कि उनके मुख्यमंत्री बनाये जाने को लेकर भाजपा सहज नहीं है क्योंकि उनका ‘राष्ट्रवादी साख’ संदिग्ध हैं, महबूबा ने कहा कि उन्हें किसी से प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button