उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारटॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

महामारी में उत्तर प्रदेश सरकार को मिले 66 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव

Investment in UP: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मार जनता को सबसे ज्यादा झेलनी पड़ी. वहीं अब कई राज्य ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से 66,000 करोड़ रुपये के निवेश के (Investment in UP) 96 प्रस्ताव मिले हैं. 16,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव जमा करने वाले 18 निवेशकों को भूमि आवंटित की गई है.

सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सभी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी की जाएं और परियोजनाओं का क्रियान्वयन भी सुनिश्चित किया जाए.

मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को निवेशकों के साथ लगातार संपर्क में रहने और उनके निवेश के क्षेत्र से संबंधित नीति के अनुसार उन्हें सब्सिडी सहित हर संभव मदद देने को कहा है. मुख्यमंत्री ने राज्य को चिकित्सा और औद्योगिक उपयोग के लिए ऑक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए यूपी ऑक्सीजन उत्पादन संवर्धन नीति, 2021 पर भी चर्चा की.

प्रवक्ता ने कहा, “कई कंपनियों ने राज्य में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में रुचि दिखाई है और मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इन कंपनियों के शीर्ष प्रबंधन के संपर्क में रहने को कहा है ताकि उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराई जा सके.”

Related Articles

Back to top button