Political News - राजनीतिTOP NEWSफीचर्ड

महाराष्ट्र: एनसीपी नेता अजित पवार फिर बन सकते हैं डिप्टी CM

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे कैबिनेट का विस्तार 30 दिसंबर को हो सकता है। इसमें एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सीएम उद्धव के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर करीब एक घंटे चर्चा हुई। बैठक में कांग्रेस का कोई नेता नहीं था। हालांकि शिवसेना नेता और गृहमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री ही कोई जानकारी देंगे। एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, इसी हफ्ते होने वाले कैबिनेट विस्तार में अजित डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले सकते हैं। हालांकि इस पर एनसीपी पहले कांग्रेस से चर्चा करेगी। इस बीच, शरद पवार ने कहा, हम भी साथियों को कैबिनेट में शामिल करने के लिए बुलावे का इंतजार कर रहे हैं।

इस सवाल पर कि क्या एनसीपी के कोटे से कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों का नाम तैयार हैं, पवार ने कहा कि हमारी पार्टी इसमें ज्यादा समय नहीं लेगी, क्योंकि हमें किसी की अनुमति लेने के लिए कहीं और नहीं जाना है। माना जा रहा है कि पवार का यह तंज उनकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस के लिए है। ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस के चलते ही मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है।

दो बार डिप्टी सीएम रह चुके अजीत
शरद पवार के भतीजे अजित 2014 से पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार में भी उपमुख्यमंत्री थे। इस विधानसभा चुनाव के बाद अजित 23 नवंबर को अचानक भाजपा के साथ चले गए और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार में डिप्टी सीएम बने। हालांकि 80 घंटे के अंदर ही अजीत ने इस्तीफा दिया और फडणवीस सरकार गिर गई। ठाकरे के नेतृत्व में 28 नवंबर को शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के छह मंत्रियों ने भी शपथ ली थी।

Related Articles

Back to top button