फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाने के समर्थन में 42 प्रतिशत जनता, कहा- अब तो आदत हो गई है

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के साथ ही कई राज्यों में लागू सख्त पाबंदियों में छूट दी जानेलगी है।महाराष्ट्र कोरोना संकट से सर्वाधिक प्रभावित रहा है। वैसे अब यहां भी मामले कम हो रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में भी सोमवार से पाबंदियों में ढील दी जा रही है। महाराष्ट्र में पांच स्तर पर अनलॉक करना तय किया गया है। इसके तहत जिन शहरों में संक्रमण दर 5 फीसदी से कम और 25 फीसदी से कम ऑक्सीजन बेड पर मरीज हैं, उसे पूरी तरह से अनलॉक किया गया है।

इस बीच लॉकडाउन को लेकर ट्विटर पर एक सर्वे दिलचस्प आंकड़े आए हैं। इसमें करीब 42 प्रतिशत यूजर्स ने लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर अपना समर्थन जताया।

लोकमत मीडिया के एडिटोरियल डायरेक्टर और जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर ऋषि दर्डा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लॉकडाउन को लेकर ट्विटर पोल किया था। इसमें पूछा गया कि क्या लॉकडाउन को बढ़ाना जायज है? इस सवाल के जवाब में 41.9 प्रतिशत लोगों ने इस सवाल का जवाब हां में दिया है।

30 प्रतिशत ने कहा- नहीं बढ़े लॉकडाउन

इस सर्वे में 30.2 प्रतिशत लोगों का मानना था कि लॉकडाउन को बढ़ाना ठीक नहीं है। इससे राज्य को बड़ा नुकसान होता है। वहीं 27.8 प्रतिशत यूजर्स ने कहा कि हम इसके अभ्यस्त हो चुके हैं। इस ट्विटर पोल में साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी राय व्यक्त की है।

Related Articles

Back to top button