टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर चर्चा, कांग्रेस ने बनायी आगे की रणनीति

नई दिल्ली । महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता अब साफ होता नजर आ रहा है। आज (गुरुवार) कांग्रेस कार्य समीति की बैठक हुई। बैठक खत्न होने के बाद महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिका अर्जुन खडगे ने कहा कि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी ने इस बारे में चर्चा की गई और ये तय किया गया है कि आगे क्या कदम उठाने है। जैसे की मीटिंग में तय किया गया है हम उसी अनुसार काम करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि बैठक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का आवास पर हुई। बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता एके एनटोनी, अधीर रंजन चौधरी, मल्लिका अर्जुन खडगे शामिल हुए।

वहीं कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को महाराष्ट्र की नवीनतम राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया है। आज कांग्रेस-एनसीपी की चर्चा जारी रहेगी। मुझे लगता है, कल मुंबई में शायद हमारा फैसला होगा।

बुधवार को हुई एनसीपी और कांग्रेस की बैठक

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने बैठक की थी। लेकिन, इसके बाद भी सरकार बनाने को लेकर कोई नतीजा नहीं निकल पाया था। ये बैठक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई। ये बैठक साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। इस दौरान बैठक में अहमद पटेल, जयराम रमेश, पृथ्वीराज चव्हाण, मल्लिकार्जुन खड़गे, नसीम खान और के. सी. वेणुगोपाल।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे। हालांकि, इस बैठक से पहले ही उन्होंने कहा था कि गुरुवार दोपहर तक नई सरकार बनाने की तस्वीर साफ हो जाएगी।

लगातार जारी कांग्रेस और एनसीपी की बैठक

लगातार सियासी रस्साकशी और बयानबाजी के बीच कांग्रेस और एनसीपी की बैठक महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक हो रही है। दरअसल, महाराष्ट्र में नई सरकार में कांग्रेस बराबर का हिस्सा चाहती है। जबकी एनसीपी बड़ी भूमिका में आना चाहता है। एनसीपी ने मांग की है कि रोटेशनल मुख्यमंत्री हो। ढाई साल शिवसेना और ढाई साल कांग्रेस का हो सीएम

Related Articles

Back to top button