राज्य

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा वैरिएंट के मामले 65 हुए, केरल में सख्‍त लॉकडाउन, देश में आए कोरोना के 10 हजार नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामले बढ़कर 65 हो गए हैं, वहीं केरल में हालात बेकाबू होने पर वहां सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 38 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं, एक दिन पहले 28 हजार मामले मिले थे। नए मामलों में 21 हजार से ज्यादा अकेले केरल से हैं।

सक्रिय मामले 3.86 लाख रह गए हैं जो कुल मामलों का 1.21 फीसद है। इधर, केरल में कोरोना का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले महीने से ही राज्य में देश में मिल रहे कुल मामलों के आधे से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। राज्य की विजयन सरकार ने ओणम से पहले सख्त लाकडाउन लगा दिया है। खासकर उन क्षेत्रों में जहां संक्रमण दर आठ फीसद से ज्यादा है। ओणम 20 अगस्त को है।

अगर हम पूरे देश की बात करें तो एक दिन पहले के मुकाबले नए मामलों में करीब 10 हजार की वृद्धि हुई है, लेकिन सक्रिय मामले 140 दिन बाद सबसे नीचे आ गए हैं। केरल में संक्रमण को काबू में करने के लिए सरकार ने 60 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 15 अगस्त तक कम से कम टीके की एक डोज लगा देने का फैसला किया है। इसके अलावा 18 साल से अधिक उम्र के ऐसे मरीजों को भी 15 अगस्त तक टीके लगाए जाएंगे जो चलने-फिरने में लाचार हैं।

Related Articles

Back to top button