अजब-गजब

महिला को लगा पेट में है 10 बच्‍चे लेकिन ऑपरेशन के बाद निकला कुछ ऐसा जिसे देखकर डॉक्टर्स हो गए पागल

अजब-गजब:  हाल ही में रूस के मैक्सिको से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है दरअसल मैक्‍सिकों में रहने वाली एक 24 साल की महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर डॉक्‍टर भी हैरान हो गए। महिला को पिछले 11 महीनों से पेट में दर्द हो रहा था और वो धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा था लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि महिला का पेट अपने औसत आकार से कई गुना ज्यादा बढ़ गया। आप सोच सकते हैं कि इस महिला को कितना दर्द बर्दास्त करना पड़ा होगा।

एक अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल के अनुसार इस महिला की बर्दास्त की हद खत्‍म होने पर वो डॉक्‍टर के पास पहुंची उस समय डॉक्टर्स को लगा कि उसके पेट में लगभग 10 बच्चे पल रहे हैं। लेकिन जैसे ही डॉक्‍टर ने महिला का आपरेशन किया गया तब डॉक्टर हैरान रह गए। जैसा कि आप तस्‍वीरों में देख पा रहे होंगे महिला का पेट एक बड़े ट्यूमर के कारण इतना निकल आया था लेकिन इसका अंदाजा डॉक्‍टर को नहीं था वो बस यही समझ रहे थे कि महिला के पेट में 10 नवजात पल रहे हैं।

लेकिन जैसे ही डॉक्टर ने चेकअप किया उन्‍हें सच पता चल गया जिसे देखकर उनके होश उड गए। बता दें कि इस ट्यूमर का वजन 31 किलो से भी ज्यादा था। जरा सोचिए उस महिला के बारे में इतने बड़े ट्यूमर को वो कैसे झेलती होगी। महिला का ये ट्यूमर उसके पेट से 95% बड़ा है। लेकिन डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन करके इसे पूरा जड़ से निकाल दिया है ताकि ट्यूमर से निकले लिक्वेड के जरा भी हिस्से से इस महिला को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। डॉक्टरों का कहना था है कि ये दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है जो सर्जरी के जरिए किसी के पेट से निकाला गया हो।

Related Articles

Back to top button