अजब-गजब

महिला ने रुकवाई पति की शादी, तो ग्रामीणों ने की बारातियों ऐसी खातिरदारी

पहले से शादीशुदा एक व्यक्ति बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव दुजाना में बारात लेकर पहुंचा। भनक लगने पर उसकी पत्नी भी अपने तीन बच्चों के साथ वहां पहुंच गई और शादी रुकवा दी। जब ग्रामीणों को इस बात का पता लगा तो उन्होंने बारातियों की पिटाई कर दी। मौका देखकर बाराती फरार हो गए। मामला 21 जनवरी का है। पहली पत्नी ने बादलपुर पुलिस से मामले की शिकायत की है।  महिला ने रुकवाई पति की शादी, तो ग्रामीणों ने की बारातियों ऐसी खातिरदारी

पुलिस के अनुसार, दादरी के गौतमपुरी मोहल्ले की रहने वाली सीमा की शादी करीब 19 साल पहले गोविंदपुरम गाजियाबाद निवासी रामनिवास के साथ हुई थी। दोनों की तीन बेटियां व एक बेटा है। बड़ी बेटी की शादी भी हो चुकी है। सीमा का आरोप है कि पति शराब पीकर अभद्रता करता था। विरोध करने पर मारपीट करता था।

पति के अत्याचार से परेशान होकर नौ साल पहले वह अपनी मां के पास आ गई थी और यहीं पर रहकर ठेली पटरी पर कपड़े बेचकर बच्चों का पालन-पोषण कर रही है। सीमा का कहना है कि आरोपी पति रामनिवास 21 जनवरी को दुजाना गांव की एक महिला से शादी करने के लिए बारात लेकर पहुंचा था। बारात में 15 लोग शामिल थे। ससुराल से किसी ने इसकी सूचना उसे दी। वह तीन बच्चों और परिजनों को साथ लेकर दुजाना पहुंची।

वहां देखा तो जयमाला की तैयारी चल रही थी। यह देखकर सीमा ने हंगामा शुरू कर दिया और रामनिवास की पोल खोल दी। ग्रामीणों ने सीमा की बात सुनकर रामनिवास और बारातियों को पीटना शुरू कर दिया। पिटाई होने पर बाराती जान बचाकर भाग निकले। महिला ने इसकी सूचना डायल 100 पर फोन कर पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

बादलपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र चौबे का कहना है कि आरोपी झूठ बोलकर शादी के लिए लड़की देखने गांव दुजाना गया था। पत्नी ने मौके पर पहुंच कर विरोध किया। इस बात को लेकर झगड़ा होने लगा। शांति भंग के आरोप में आरोपी पति को जेल भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button