ज्ञान भंडार

महीने में एक बार जरुर करें दूध का ये उपाए, होने लगेगी धन की वर्षा…..

ज्योतिष के अनुसार दूध के कुछ उपायों से बुरा समय हमेशा के लिए दूर हो सकता है और दरिद्रता से मुक्ति पाई जा सकती है। घर-परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ सकती है। शास्त्रों के अनुसार देवी-देवताओं को दूध भी विशेष रूप से अर्पित किया जाता है। दूध का उपयोग पंचामृत में भी एक अमृत के रूप में किया जाता है।

शास्त्रों के अनुसार पितृ देवता का हमारे जीवन में बड़ा ही महत्व होता है, पितृ देवता की कृपा के बिना किसी भी व्यक्ति को सुख प्राप्त नहीं हो सकता है। पितृ देवता की तृप्ति के लिए व्यक्ति को हिन्दी पंचांग के अनुसार हर माह अमावस से पहले आने वाली चतुर्दशी पर बरगद या पीपल को दूध अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से पितृ देवताओं की कृपा बनी रहती है। ज्योतिष के अनुसार यह उपाय माह में एक बार जरुर करना चाहिए।

आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी धन प्राप्त नहीं हो पाता, जिस कारण वह दिन रात खुद से ही झुझते रहेते हैं। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष हो तो व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। धन अभाव का सामना करना पड़ता है। कुंडली के अशुभ ग्रहों का उपचार कर लिया जाए तो बुरा समय टल सकता है। उनसे कुंडली के दोष दूर होते हैं और कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं।

Related Articles

Back to top button