ज्ञान भंडार

मां के निधन पर शोक जताने गए तो ढाई करोड की ठगी का पता चला

fraud-news_05_11_2016जयपुर। जयपुर में पुलिस ने एक ठग परिवार को गिरफ्तार किया है। यह परिवार व्यापारियों से ढाई करोड रुपए की ठगी कर मालदीव भाग रहा था। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इन्हें पकड़ा गया। परिवार में पति, पत्नी और बेटा शामिल हैं। इनके पास से 60 लाख रुपए, 22 हजार अमेरिकी डाॅलर और सामान से भरे पांच सूटकेस बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपी ईश्वर केसवानी, उसकी पत्नि परमेश्वरी केसवानी और बेटा मनोज केसवानी ने जयपुर के रायसर प्लाजा में 10 साल पहले कम्प्यूटर हार्डवेयर की दुकान खोली। इस दौरान इनका काम ठीक था और व्यापरियों के बीच इन्होंने अच्छी पैठ बना ली।

दीपावली से कुछ समय पहले इस परिवार ने व्यपारियों से ढाई करोड का माल खरीदा और दीपावली के बाद पेमेंट करने की बात कही। दीपावली के दिन इन्होंने दुकान के शटर पर अपनी मां के मरने की सूचना लगाई, जिस पर लिखा था कि अब कुछ दिन दुकान बंद रहेगी।

साथ में काम करने वाले दो व्यापारी इस सूचना को पढ़कर शोक प्रकट करने इनके घर गए तो घर बंद मिला। पड़ोसियों से पूछताछ की तो पता चला कि मौत किसी की नहीं हुई है। दुबई में व्यापार करने के लिए इन्होंने मकान बेच दिया है और जो माल खरीदा था, वह भी बेच दिया है।

व्यापारियों ने तुरंत पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच की और इस बात की आशंका हुई कि ये विदेश भाग सकते हैं तो सभी प्रमुख एयरपोर्ट पर इनकी फोटो और सूचना भेजी गई। गुरुवार देर रात इन्हें इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर मालदीव जाते समय गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने बाप बेटे को एक दिन की रिमांड पर भेजा है और पत्नी को जेल भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button