राष्ट्रीय

मां को बिना बताए, बच्चे की डिलीवरी का FB पर लाइव प्रसारण

एजेंसी/ baby-21-1463832499नयी दिल्ली। फेसबुक जैसा सोशल नेटवर्किंग साइट लोगों के जीवन में एक अहम हिस्सा बन गया है। लोग इसके इस्तेमाल में इतने मशगूल हो जाते हैं कि अपने निजी पलों को भी सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर करने से गुरेज नहीं करते। ऐसा ही कुछ हुआ कैलिफोर्निया में, जहां एक शख्स ने बिना अपनी पत्नी को बताए बच्चे की डिलीवरी की लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक पर कर दी।

ब्रिटिश अखबार ‘द इंडिपेंडेंट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, फेकामालो किहे इकी नाम के इस शख्स ने अपनी पत्नी को बिना बताए, अपने बच्चे के जन्म का लाइव प्रसारण फेसबुक पर कर दिया। इस वीडियो को करीब 2 लाख बार देखा जा चुका है।

उन्होंने उस वीडियो का शीर्षक रखा, “चलो बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं।” हलांकि इस वीडियो में उन्होंने पूरा फोकस मां के चेहरे पर किया था। जैसे ही कमरे में नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी। इकी रूंधे गले से चिल्लाया और भगवान का शुक्रिया किया। हलांकि ऐसा करने पर लोग इकी की आलोचना कर रहे हैं। इकी ने कहा उसने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वो चाहता था कि उसका बच्चा इसे याद रखे। यह एक ऐसी चीज है जिसे वह बड़ा होने पर याद रखेगा। उसने कहा कि बच्चे का जन्म होना कोई ऐसी बात नहीं है जिसे छिपाया जाए। यह एक आशीर्वाद है जिसे मैंने सोचा कि लोगों से शेयर करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button