जीवनशैली

मां बीनती रही कचरा और इस बीच बेटी बन गई ब्यूटी क्वीन

t2-5632073690c55_lदस्तक टाइम्स/एजेंसी: नई दिल्ली: मिस अनसेंसर्ड न्यूज थाईलैंड 2015 का खिताब 17 साल की खानिट्‌टा मिन्ट फासिएंग ने जीता है। लेकिन जिस फैमिली बैकग्राउंड से वो हैं, वो आपको हैरान भी कर सकता है, साथ ही कई लोगों के लिए एक मिसाल भी बन सकता है। दरअसल, किसी को भी ये जानकर बेहद आश्चर्य हो सकता है कि उनकी मां कचरा बीनने का काम करती हैं।एक ओर मां का कचरा बीनने का काम चलता रहा, दूसरी ओर बेटी ने अपने ब्यूटी क्वीन बनने का ख्वाब देखा और उसे अपने मजबूत इरादों के साथ पूरा भी कर लिया। खानिट्‌टा मिन्ट फासिएंग ने ने ब्यूटी क्वीन का खिताब जीतने के बाद जब ताज अपनी मां के कदमों में रखा तो दोनों भावुक हो गई।

जब  खानिट्‌टा मिन्ट ने  ब्‍यूटी क्‍वीन का ताज मां के कदमों में रखकर उसे थैंक्‍यू कहा, उस वक्त भी वो रास्‍ते में कचरा बीन रही थी। जब इस संबंध में मिन्ट से सवाल किया गया उसका जवाब भी बेहद सधा हुआ था। उसने कहा कि मेरी मां ईमानदारी से अपना काम करती है। उन्होंने बड़ी मेहनत से मुझे पाला है और इसमें कोई शर्म वाली कोई बात नहीं है।

मिन्ट के मुताबिक उनकी मां जीवन के प्रति आशावादी है। साथ ही अब तक वो भी छोटी नौकरियां करके अपने परिवार की और मां की कचरा बीनने में मदद करती रही हैं।

 मिन्ट के मुताबिक मां सफाई का काम करती रहेगी, क्योंकि वो उसकी मदद नहीं लेना चाहती। उसकी मां अपने पति से काफी साल पहले अलग हो गई थी और दूसरे पुरुष से दोबारा शादी कर ली थी।

 

Related Articles

Back to top button