स्पोर्ट्स

मात्र 7 रन दूर रह गया था ये खिलाड़ी, नहीं तो अकेला होता वर्ल्ड का नंबर 1 बल्लेबाज

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है,जो अपने अभिनय के दम पर ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बनाये है,जो किसी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है,जो अगर सिर्फ 7 रन और बना लेते तो क्रिकेट के इतिहास में एक अहम रिकॉर्ड बनाने के एकमात्र खिलाड़ी बन जाते है। नाम जानकर आप भी एक बार हैरानी में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि इस भारतीय खिलाडी ने भारत की ओर से 2 तीसरे शतक लगाये वह अपना तीसरा शतक लगाने में सिर्फ 7 रनों से चूक गए, उन्होंने श्री लंका के खिलाफ 293 रनों की बेहतरीन पारी खेली पर वह मात्र 7 रन से विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गए वरना वह अकेले भारतीय खिलाड़ी होते। हालांकि इन्‍होंने 2 तेहरा शतक बना चुके है और उनके नाम एक और अनोखा रिकॉर्ड भी है, उन्होने अकेले भारत की ओर ओर से 5 धोहरे शतक भी बनाये है, जो इससे पहले किसी भारतीय खिलाड़ी के नाम नही है। अब आप सोच रहे होगें कि आखिर किस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात की जा रही है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है, वो और कोई नही बल्कि भारतीय टीम के बिस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेन्‍द्र सहवाग है,जिन्‍होने पाकिस्तान के खिलाफ 309 रन मात्र 278 गेदों पर बनाई थी,इस रिकॉर्ड के बाद ही उन्हें सुलतान का मुल्तान कहाँ जाने लगा था,इसके पश्‍चात सहवाग साउथ अफ्रीका के खिलाफ 319रन बनाए जिसके लिए उन्होने ने मात्र 319गेदें ही खेली थी,

श्री लंका के खिलाफ बनाये 293 रन मुरलीधरन ने अच्छा कैच पकड़ कर उन्हें वापस भेज दिया अगर वो अपना तीसरा शतक बना लेते तो वो दुनिया के अकेले बल्‍लेबाज होते इससे पहले तीसरे शतक कई खिलाडी बना चुके है,अकेले सहवाग क्रिकेट जगत में विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से जाने जाते है।

Related Articles

Back to top button