उत्तर प्रदेशराज्य

मानव तस्करी के मामले में कानपुर क्राइम ब्रान्च ने मास्टरमाइंड अमीन को बेंगलुरु से किया गिरफ्तार

कानपुर: मानव तस्करी के मामले में मास्टरमाइंड अमीन को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर क्राइम ब्रान्च कानपुर पहुंच गई है. जहां अधिकारियों ने अमीन से गहन पूछताछ की. अमीन से पूछताछ में पुलिस को काफी अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. अमीन ने पुलिस को बताया कि वो 10 साल से मानव तस्करी का काम कर रहा है. एक केस के लिए उसे 80 हजार रुपए मिलता था. कानपुर में मुजम्मिल और अतीकुर्रहमान उसके एजेंट थे. कानपुर और आसपास के इलाकों से उसने 10 महिलाओं और युवतियों को खाड़ी के देशों में भेजा है.

बता दें कि, पिछले दिनों उन्नाव के रहने वाले एक शख्स ने कानपुर की कर्नलगंज पुलिस से उसकी पत्नी के ओमान में फंसे होने की शिकायत की थी. कर्नलगंज क्षेत्र में रहने वाले मुजम्मिल और अतीकुर्रहमान ने उसकी पत्नी को ओमान भेजा था. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मुजम्मिल और अतीकुर्रहमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

कमिश्नरेट पुलिस ने ओमान में स्थित भारतीय दूतावास की मदद से महिला को रेस्क्यू किया. उसे भारत में लाने के बाद उसके पति के सुपुर्द कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने पंजाब में रहने वाली महिला को वापस बुलाकर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया. पुलिस लगातार गिरोह के मास्टरमाइंड की तलाश कर ही थी. क्राइम ब्रान्च की टीम ने बेंगलुरु से अमीन को गिरफ्तार किया, जिसे क्राइम ब्रांच कानपुर लाई और अधिकारियों ने उससे गहन पूछताछ की.

Related Articles

Back to top button