मनोरंजन

मायावती ने कहा- दादरी कांड SP-BJP की मिलीभगत का नतीजा

mayawati_650_100915121756 (1)बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सपा और बीजेपी पर सांप्रदायिक नफरत फैलाने का आरोप लगाया. कांशीराम की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां ध्रुवीकरण के लिए सांप्रदायिक घृणा फैला रही हैं. ताकि उनकी नाकामियों से लोगों का ध्यान हटाया जा सके. मायावती ने कहा कि दादरी की घटना एसपी और बीजेपी की आपसी सियासी मिलीभगत का ही नतीजा है. केंद्र में बीजेपी और यूपी में एसपी की सरकार बनने के बाद सांप्रदायिक ताकतें मजबूत हुई हैं.

पीएम मोदी पर निशाना
मायावती ने कहा कि बिहार की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादरी हत्याकांड को लेकर जो बयान दिया है, वह भी पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है. दादरी पर पीएम मोदी के बयान को उन्होंने निरर्थक बताते हुए कहा कि जब तक ऐसी साजिशों के खिलाफ सख्त कानून नहीं बनता तब तक कुछ नहीं होगा. उन्होंने सवाल उठाया कि पीएम मोदी संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण नीति की समीक्षा से जुड़े बयान पर चुप क्यों रहे?

हम कराएंगे गुलाम अली का शो
मायावती ने कहा कि गुलाम अली को शिवसेना की धमकी के कारण परफॉर्म नहीं करने दिया गया. यूपी में बीएसपी की सरकार रहते ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. मैं वादा करती हूं कि यदि बीएसपी दोबारा सत्ता में आई तो हम गुलाम अली का शो कराएंगे.

देश के सम्मान को पहुंची ठेस
मायावती ने कहा कि देश में विचित्र स्थिति पैदा होती जा रही है. इसके चलते हताशा और निराशा में कई मशहूर लेखकों की हत्याएं हो गईं. दुखी होकर ख्याति प्राप्त लेखकों ने साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटा दिए. पाकिस्तानी गजल गायक का मुंबई में कार्यक्रम रोक दिया गया. इन सब घटनाओं से देश के सम्मान को भी ठेस पहुंची है.

 

Related Articles

Back to top button