उत्तर प्रदेश

मायावती बोले- बीजेपी ने छोटे मन से काम किया इसलिए बढ़ गईं दिक्कतें

रविदास जयंती पर मायावती ने देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने मन चंगा तो कठौती में गंगा का आदर्श देने वाले संत की अमरवाणी को जीवन में उतारने को कहा। इस अवसर पर बीजेप पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के छोटे मने से काम करने से देश में कई तरह की विषमता व विकृतियां बढ़ गई हैं। सामाज का तानाबाना बिखरता जा रहा है। इससे आमजन का जीवन काफी त्रस्त है।

अपने बयान में उन्होंने आगे कहा कि आज के संकीर्ण व जातिवाद के माहौल में उनके मानवतावादी संदेश की बहुत ही ज्यादा अहमियत है। मन को हर लिहाज से चंगा करके जीवन गुजारने की जरूरत है। खासकर सत्ताधारी पार्टी के लोगों को चाहिए कि वे केवल उन्हें स्मरण करने की रस्म न निभाएं बल्कि इससे पहले अपने मन को संकीर्णता, जातिवाद व साप्रदायिकता आदि से पाक करके मन को चंगा करें क्योंकि छोटे मन से कोई भी बड़ा नहीं हो सकता है।

मायावती ने कहा कि अपने कर्म के बल पर महान संत रविदास जी ने सामाजिक परिवर्तन व मानवता के मूल्यों को अपनाने व उसके विकास के लिए लोगों में अलख जगाई, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बढ़ती महंगाई, गरीबा, बेरोजगारी आदि से सामान्य जनजीवन में अव्यवस्था छाई है। यहां तक की राष्ट्रीय सुरक्षा भी गंभीर समस्या का शिकार है। यह लोग सत्ता मे रहने के बावजूद हर समस्या का राजनीतिकरण करके बयानबाजी व इमोशनली ब्लैकमेल करने की कोशिश में लगे रहते हैं। यह अब वर्तमान में जम्मू कश्मीर के पुलवामा के आतंकी हमले के मामले में भी दश में हर तरफ दिखाई दिया। बीजेपी को समझना चाहिए कि इस तरह की राजनीति से देश का कोई भला हनीं होने वाला। इसलिए उन्हें अपना रवैया बदलने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button