व्यापार

मारुति ने लॉन्च की COMPACT SUV विटारा ब्रेजा, कीमत 6.99 लाख रुपए

105829-467460-brezza-newदस्तक टाइम्स एजेंसी/मुंबई: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना बहुप्रतीक्षित मॉडल ‘विटारा ब्रेजा’ को मंगलवार को लांच किया गया। इस कार की दिल्ली के शोरूम में आमंत्रण मूल्य 6.99 रुपये से 9.68 लाख रुपये के बीच है। इसके साथ कंपनी ने कांपैक्ट एसयूवी खंड में कीमत को लेकर जंग छेड़ दी है। कंपनी का यह माडल फोर्ड की ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा की टीयूवी300 से मुकाबला करेगा जिनकी कीमतें 7 लाख रुपये से 10.65 लाख रुपये के बीच है। 

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ केनिची आयुकावा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘भारतीय बाजार के सबसे महत्वपूर्ण खंडों में से एक कांपैक्ट एसयूवी में हमारी उपस्थिति नहीं थी। विटारा ब्रेजा ने इस खंड में हमारी उपस्थिति दर्ज करा दी है।’  इस नए माडल के लिए बुकिंग आज से शुरू हो गई, जबकि डिलीवरी इस महीने के अंत तक की जाएगी। नए कांपैक्ट एसयूवी के विकास पर उन्होंने कहा, ‘ यह मारुति सुजुकी के इंजीनियरों का काम है जिन्होंने सुजुकी की मुख्य प्रौद्योगिकी एवं वैश्विक विकास प्रक्रिया का उपयोग किया।’

कंपनी का दावा है कि यह नया एसयूवी एक लीटर में 24.3 किलोमीटर का माइलेज देगा जोकि ‘एसयूवी वर्ग में सबसे अधिक और इस खंड में मौजूदा माडलों से 10-20 प्रतिशत अधिक है।’ यह वाहन केवल डीजल इंजन में उपलब्ध है और इसमें 1300 सीसी का इंजन लगा है।

Related Articles

Back to top button