जीवनशैली

मालिक के लिए बिल्ली का अटूट विश्वास, जानकर भर आएंगी आंखें

Cat-1460104454एक जानवर का अपनी देखरेख करने वाले इंसान के लिए प्यार और विश्वास इतना अटूट होता है कि दुनिया में इसकी मिसाल मिलना बेहद मुश्किल है। अपने मालिक के प्रति ऐसे ही विश्वास और प्यार की कहानी पेश की है एक बिल्ली ने। करीब साल भर पहले एक व्यक्ति बिल्ली को बीच रास्ते में छोड़कर चलता बना। इसके बाद भी बिल्ली का अपने मालिक के प्रति विश्वास कम नहीं हुआ है, उसे आज भी लगता है कि उसका मालिक आएगा और उसे एक न एक दिन अपने साथ जरूर ले जाएगा।

रूसी सोशल नेटवर्किंग साइट वीकोटेंक्ते पर ये कहानी शेयर की है ओस्ताप जादुवेस्की ने। जादुवेस्की ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा है कि अपने मालिक के इंतजार में बिल्ली हर दिन एक खास वक्त पर उसी जगह पर जाकर बैठ जाती है जहां उसका मालिक उसे छोड़कर गया था। उन्होंने लिखा है कि एक इंसान और एक जानवर के बीच दोस्ती की ये सबसे अच्छी कहानी है। जादुवेस्की ने बिल्ली को कुछ न कुछ खिलाने के लिए स्थानीय लोगों को भी धन्यवाद दिया है। 

बिल्ली के साथ अब उसके मालिक का इंतजार जादुवेस्की और उन बहुत से लोगों को भी है जो कि जानवरों से प्यार करते हैं। इस कहानी को फर्जी करार देने वाले लोग भी हैं जो कि इस पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। 

हालंकि इससे मिलती जुलती कहानी एक कुत्ते हचिको की भी है, जिसने अपनी जिंदगी अपने मालिक के इंतजार में बिता दी। गौरतलब है कि हॉलीवुड में हचिको के नाम से एक फिल्म भी बन चुकी है जिसमें एक कुत्ता अपने मालिक के इंतजार में 9 सालों तक एक रेलवे स्टेशन के बाहर बैठा रहता है। इसके बाद हजिको की मौत हो गई। हचिको को सम्मान देते हुए शिबुया रेलवे स्टेशन के बाहर उसकी प्रतिमा स्थापित की गई और आज हचिको जापान में वफादारी का सबसे बड़ा प्रतीक है।

Related Articles

Back to top button